Fake News by @iChiragPaswan 🚨
Then President of India Ram Nath Kovind along with his wife didn’t go inside Brahma Mandir in Pushkar because they were not conformable in climbing stares.
जबकि सम्राट चौधरी चाहते तो उन्हें भोजपुरी, मैथिली या मगही ना आने पर कूट-पीट कर वापस भेज सकते थे, पर बिहार उतना एडवांस्ड नहीं हुआ है। पता नहीं अब राज ठाकरे जी का लल्ला इन्हें महाराष्ट्र का मानेगा या नहीं!
आरक्षण पर बहस तेज है, लेकिन ज़रा इस बच्चे को देखिए, माँ की गोद में कुपोषण से जूझता हुआ, दवा तक ठीक से नहीं मिल पा रही।
मुसहर समाज आज भी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष कर रहा है। सवाल सिर्फ आरक्षण का नहीं, बराबरी के अवसर और सामाजिक न्याय का है।
क्या हम यह सवाल नहीं पूछेंगे कि जिन समुदायों की स्थिति आज भी इतनी दयनीय है, उनके लिए व्यवस्था में पर्याप्त अवसर और प्रतिनिधित्व क्यों नहीं है?
(पत्रकार महोदय का आभार, ये दृश्य हम सभी तक पहुँचाने के लिए)
अठालवे जी, जाटव जी और पासवान जी का लक्ष्य इस बच्चे तक आरक्षण पहुँचाने से रोकना है। ये किस जाति का है, पता नहीं, पर इसे आरक्षण चाहिए यह इसकी थाली में पानी का होना बताता है।
श्री चिराग पासवान जी, आपने कहा आरक्षण पर समीक्षा तो छोड़िए, चर्चा भी नहीं होगी। यदि ऐसा हुआ को इतने लोग सड़कों पर आ जाएँगे कि सँभालना कठिन हो जाएगा।
मुझे नहीं लगता कि आपको ‘चर्चा’ और ‘समीक्षा’ का अर्थ भी पता है। नौ बार के सांसद और विधायक पिता के पुत्र, आज भी आरक्षित सीट से राजनीति कर रहे हैं। और दुर्भाग्य कि आज भी अपने समर्थकों को आप आगजनी-दंगा करने वाले गुंडों की तरह ही देखते हैं कि इन्हें सँभालना मुश्किल हो जाएगा।
आप ऑप्रेस्ड हैं, दलित हैं, पीड़ित हैं और आप सड़कों पर आने की धमकी भी दे देते हैं, ये विरोधाभास कैसे बाँच लेते हैं आप?
और हाँ, आपके चाहने, न चाहने से कुछ नहीं होता। घर में टीवी है तो एकाध बार डिबेट देखिए कि ‘चर्चा’ किस विषय पर हो रही है। और @JPNadda जी आरक्षण पर सोच रहे हैं या नहीं, यह भी आपको पता चल जाएगा।
वैसे यह भी ठीक है कि जब आपको ही ‘चर्चा’ और ‘समीक्षा’ का नहीं पता, तो जिन्हें आप सड़कों पर लाना चाह रहे हैं, वो कितना ही समझ पाएँगे। आपकी जाति SC का सबसे बड़ा हिस्सा ले जाती है। पासवान, चमार, धोबी और पासी 95% आरक्षण ले रहे हैं।
तो देखिए, युवा बिहारी @iChiragPaswan जी, चर्चा तो आरंभ हो चुकी है और @BJP4India ने एक कदम आधिकारिक रूप में बढ़ाया है, एक कदम अनाधिकारिक रूप से अन्य लोगों से रीच आउट कर के।
आप ‘बिहारी फर्स्ट’ की बात करते थे, ये अचानक से माफिया की भाषा क्यों बोल रहे हैं। आप तो मोदी जी के हनुमान हैं, मोदी जी पर विश्वास रखिए। वो चर्चा करवा रहे हैं, वरना आपको लगता है कि अनिल बेलूनी जी की कृपादृष्टि के बिना कोई भी टॉपिक चर्चा में आ सकता है?
गेम समझिए। परिस्थिति बदल रही है। महबूबा ने भी धमकी दी थी। वीपी सिंह को भी लगा था कि वो अनंत काल पीएम रहेगा। जनता से उसी पार्टी को चुना जिसके नेता ने संसद में खड़े हो कर ओबीसी आरक्षण का विरोध किया था।
नेहरू ने OBC को 1955 में ही कोटा देने का विरोध किया था। 1961 में मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र में नेहरू ने आरक्षण का विरोध किया था। पर वो लगातार चुनाव जीतते रहे। तो ऐसा तो है नहीं कि यदि @narendramodi आज इस पर समीक्षा करें, और वह चुनाव हार जाएँगे!
संभव है कि सवर्ण और अनरिप्रेजेंटेड ओबीसी, एससी एकमुश्त वोट दे दे! इसीलिए, चर्चा और समीक्षा दोनों हो रही है, और हम रिफॉर्म भी करवा लेंगे।
अभी अभी भीम आर्मी ने लाठी, फावड़े, तलवार से ब्राह्मण बस्ती पर हमला बोल दिया है. कई पुरुष और महिला बुरी तरह घायल हैं.
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भीम आर्मी वापस उत्पात मचा रही है. ब्राह्मणों को भगाने के लिए हमला हो रहा है.
मेरे पास अभी मदद के लिए गांववालों का फोन आया है.
Bata @RahulGandhi
Ye bhi brahminical patriarchy hai kya?
Bas har chiz ke aage brahminical jod do cool lagunga🤡🤡
Manusmriti padi hoti to ye bakch0di na karta 🤡
ये भीम आर्मी का नेता रुचि तिवारी को ऑर्केस्ट्रा पर चमार जी के अश्लील गाने पर नचा रहा था तब SC ST Act कहाँ घुस गया था?
अब @ajeetbharti ने जब मुँह तोड़ जवाब दिया तब उत्पीड़न याद आ गया?
चिकना सौरव हाथ में जापानी तेल लिए मेरे नाम की आहें भर रहा है! देख बी तिलचट्टे, मैं वामपंथियों की %^ तो मरता हूँ, पर वैसे नहीं, जैसे तू सोच रहा है कि मद्धिम रोशनी हो, और मैं मोमबत्ती जल कर टपकाते हुए तुम्हें...
ऐसे मेरे शौक नहीं!
वैसे तेरा बाप कौन है, पता चला?
🚨 Ajeet Bharti brutally cooked Abhishek Singhvi:
I will drag you to court. I will file a defamation case against you, and I will fight this case myself.
Don’t give me morality gyaan. Everyone in the court knows your history 💀🔥
आज कोर्ट में मेरे केस पर सुनवाई हुई। न्यायाधीश महोदय ने अगली सुनवाई तक केस पर पुलिस जाँच के लिए मुझे बुलाने से पूर्व जाँच अधिकारी को मुझे नोटिस देने कहा। यही नोटिस कोर्ट को भी दी जाएगी ताकि कोर्ट यह तय करेगा कि इसमें कोई तर्क है या नहीं।
कोर्ट ने यह भी नोट किया कि हमारे अधिवक्ता @jai_a_dehadrai ने हमारा पक्ष रखा कि उक्त व्यक्ति पर न तो कोई जातिगत टिप्पणी हुई, न ही उसका इस विषय में जातिसूचक शब्दों से कोई अपमान हुआ। अतः, कोई केस ही नहीं बनता।
जय अनंत जी समेत श्री सिंह एवम् प्रत्युष भाई आदि अधिवक्ताओं को मेरा ससम्मान आभार जिन्होंने मेरा पूर्ण पक्ष रखा। अगली सुनाई सप्ताह भर बाद है।
दिल्ली पुलिस ने हमारे लोगों के साथ देखिए कैसे बर्बरता की है, एक मूक बाधिर व्यक्ति जो सामान्य वर्ग से होने की पीढ़ा लेकर जंतर-मंतर पर अपना विरोध प्रदर्शन करने आया था उसके साथ पुलिस की क्रूरता देखिए,
मेरा यकीन करो... यह व्यक्ति सांसद है।
ब्राह्मण लड़कियों के प्रति इसकी सोच देखिए।
शादी कर लो, फिर आरक्षण मिलेगा? शादी तो एक बहाना है। इन्हें तो बेटियों के साथ सिर्फ दुराचार करना है?
अजीत भारती पर केस करना वाले कंप्लेनेंट का नाम है “बालकराम बौद्ध”
अगर कंप्लेनेंट बौद्ध धर्म से आता है तो SC/ST एक्ट कैसे लागू होता है ?
और अगर चंद्रशेखर रावण के लिए बोला गया है तो कोई third party वो भी Non SC कैसे फ़रियादी बन सकता है ? @ajeetbharti@DelhiPolice क़ानून का दुरुपयोग करना इसे कहते है। @gupta_rekha
Cc @narendramodi@AmitShah