किसी एक ऐसे स्मॉल कैप को चेक करो जो दस सालों में मिड कैप बना हो , बहुत सारे मिल जाएँगे ।
फिर उसका प्रॉफिट का पैटर्न देखो
पहले 10 साल में प्रॉफिट ऐसा होता है
2-3-5-6 cr
अब अगले 5 साल में
10-12-15-16-20
फिर अगले 5 साल में
20-25-35-50 cr
और ये स्टॉक 200 cr से 5000 cr तक मार्केट कैप कर चुका होगा ।
समस्या तब आती है जब आप सिर्फ प्राइस पैटर्न ��ो फॉलो करते है , क्योकि ऐसे स्टॉक स्मॉल कैप होने की वजह से शोर्ट टर्म में 50-60% तक गिर जाते है और शोर्ट टर्म में ही 100-200% बढ़ भी जाते है ।
#stockmarket
HSCL offers a good example of product mix shifting in action.
The company is continuously investing in newer, more innovative products and steadily shifting its portfolio toward them going forward, all while maintaining financial discipline.
Disclaimer - not a recommendation to buy/sell
विश्व की सबसे मजबूत मुद्राओं में कुवैती दीनार, बहरीनी दीनार, ओमानी रियाल, जॉर्डन दीनार, जिब्राल्टर पाउंड, ब्रिटिश पाउंड, फ़ॉकलैंड द्वीप समूह पाउंड, स्विस फ़्रैंक, केमैन द्वीप समूह डॉलर, यूरो और अमेरिकी डॉलर शामिल हैं। मजबूत मुद्राओं के साथ मुद्रा को जोड़ना और नियंत्रित मौद्रिक
काफी लंबे समय तक, मै�� यही मानता रहा कि अमेरिकी डॉलर दुनिया की सबसे मजबूत मुद्रा है। मुझे यह जानकर सचमुच बहुत हैरानी हुई कि यह शीर्ष पांच में भी नहीं है। मेरा दिमाग चकरा गया, इसलिए मैंने यह पता लगाने के लिए गहन शोध करना शुरू किया कि कौन सी मुद्राएं अधिक मजबूत हैं, और मुझे ये नतीजे
जल्द ही, यह युद्ध समाप्त हो जाएगा औ��� निफ्टी 32,000 के स्तर पर पहुँच जाएगा। जो लोग डर के मारे मौजूदा स्तरों पर शेयर बेच रहे हैं, उन्हें नुकसान होगा; वहीं, जो लोग धैर्य रखेंगे, उन्हें इसका इनाम म���लेगा।
यही शेयर बाज़ार का मूल स्वभाव है।
Airan ने Standard Chartered Bank के साथ Business Process Outsourcing समझौता किया3 जनवरी (Reuters) - Airan Ltd AIRA.NS:Standard Chartered Bank के साथ Business Process Outsourcing समझौता कियायह समझौता पूरे भारत में उनके Cash Management Operations और Trade Operations के लिए विभिन्न
जिन लोगों ने स्मॉल-कैप स्टॉक्स में निवेश किया है, उन्हें फिलहाल मुनाफ़े के बारे में भूल जाना चाहिए और मौजूदा हालात में सिर्फ़ 'बचे रहने' के बारे में सोचना चाहिए।😁
Nifty Small Cap 250 is trading at the same level where it was trading almost 2 years back.
Nothing is wrong with your portfolio; it's just a matter of time.