झारखंड सरकार अपने बनाए चक्रव्यूह में फंसती जा रही है। ये सीबीआई मांग से जिस प्रकार भाग रहे है , ये साबित करता है की JPSC , JSSC प्रकरण में सरकार TDPL से मिली हुई है।ये परीक्षा रद्द करने का दिखावा करते है लेकिन हाई कोर्ट के सामने साक्ष्य नहीं देते।
@ExamsFighters#cbiforjpscjssc
देश के अन्य राज्यों में वस्तुनिष्ठ लिखित परीक्षा के आधार पर असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति हो रही है। फिर बिहार सरकार API किसके फायदे के लिए लाना चाहती है ?
हमें API नहीं.. हमें योग्यता , पारदर्शिता, निष्पक्षता और सबके लिए समान अवसर चाहिए।
@samrat4bjp@AditiRa59289727#APIHatao
सरकार विद्या संबल योजना के माध्यम से स्थाई नियुक्ति का रास्ता हमेशा के लिए बंद करना चाहती है। राजस्थान का शिक्षा व्यवस्था कब तक अस्थाई संविदा/गेस्ट टीचर के भरोसे चलता रहेगा।
छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद हो ।
स्थाई नियुक्ति के मार्ग प्रसस्त हो।
#नहीं_चाहिए_विद्या_संबल
पिछले दिनों राजस्थान में RSSB Teaching Associate भर्ती पर हाई कोर्ट ने यह कहते हुए रोक लगा दी कि उच्च शिक्षण संस्थानों में संविदा भर्ती बेरोजगार युवाओं का शोषण है।फिर गेस्ट टीचर के नाम पर अस्थाई नियुक्ति क्यों ?
@Jitendr18995686#नहीं_चाहिए_विद्या_संबल#अस्थाई_नहीं_स्थाई_चाहिए
राजस्थान के शोधार्थी ,UGC NET/JRF के अभ्यर्थी स्थायी असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति चाहते है ।ऐसे में सरकार द्वारा विद्या संबल योजना का झुनझुना स्वीकार नहीं है। सरकार को स्थाई नियुक्ति की दिशा में काम करना चाहिए।
@Jitendr18995686#नहीं_चाहिए_विद्या_संबल#अस्थाई_नहीं_स्थाई_चाहिए
बिहार के शिक्षा को कमजोर करने की ये साजिश सफल नहीं होंगी।
API आधारित असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति नहीं चाहिए।
हमें वस्तुनिष्ठ लिखित परीक्षा चाहिए।
फर्जी डिग्रीधारी नहीं, योग्य असिस्टेंट प्रोफेसर चाहिए।
मेधावी शोधार्थी, UGC NET/JRF सभी को समान अवसर मिलना चाहिए।
#APIHatao#NoAPI
हमें API वाले नहीं , योग्य असिस्टेंट प्रोफेसर चाहिए।
हमें धांधली वाले नहीं , मेरिट वाले चाहिए।
हमें डिग्रीधारी नहीं , योग्यताधारी चाहिए।
हमें अपने उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा चाहिए।
हमें निष्पक्षता चाहिए।
API तो हटवाकर रहेंगे।
@samrat4bjp#APIHatao#NoAPI
हम BET का स्वागत करते है , लेकिन BET NET JRF और मेधावी शोधार्थियों के साथ न्याय की उम्मीद करते है। हम API का हर तरह से विरोध करते है। क्योंकि API आधारित मूल्यांकन से हमें योग्य असिस्टेंट प्रोफेसर नहीं मिल पाएगे।बिहार को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की जरूरत है।
@samrat4bjp@RamKashy1p
कुछ भी हो, लेकिन API के आधार पर
असिस्टेंट प्रोफ़ेसर की बहाली नहीं होनी चाहिए।
योग्यता और प्रतिभा का निष्पक्ष मूल्यांकन चाहिए तो OMR आधारित लिखित परीक्षा कराई जाए।
बहाली में पारदर्शिता और समान अवसर सुनिश्चित होना चाहिए।
API हटाओ, Objective Paper कराओ! ✊
@samrat4bjp@RamKashy1p
किसी भी कार्य को लटकाना हो तो उच्च न्यायालय के न्यायधीश की अध्यक्षता में कमिटी का गठन कर दो। कार्य ना कर पाने के स्थिति में कमिटी का हवाला देकर बचते रहो। मुझे नहीं लगता कि BPSC TRE 4 एकल परीक्षा के अलावा छात्रों का कोई भी मांग पूर्णतः माना गया है।
@CivilsNetwork@RamKashy1p
@Jitendr18995686@RamKashy1p हर राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए आवश्यक है कि असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति लिखित परीक्षा के माध्यम से हो। इसमें सभी अभ्यर्थि, चाहे वो मेधावी शोधार्थी हो या UGC NET/JRF हो। सबके अधिकार सुरक्षित रहेगा। मुझे विद्या संबल योजना की जानकारी नहीं थी , इसके लिए आपका आभार ।
सरकार की तरफ से सितंबर में असिस्टेंट प्रोफेसर की बहाली लाने की बात की गई थी ,लेकिन अब ये ठंडे बस्ते में चला गया है। इसके लिए सरकार ने कुछ तथाकथित PhD छात्रों को मोहरा बनाया है।अब NET,JRF, मेधावी शोधार्थी चुप नहीं बैठेंगे।सरकार को जल्द हमारे पक्ष में निर्णय लेना होगा।
@RamKashy1p
जर्मन दार्शनिक जॉर्ज W.फ्रेडरिक हीगल ने कहा था:-
"हम इतिहास से यह सीखते हैं कि हम इतिहास से कुछ नहीं सीखते।"
ये कथन बिहार सरकार पर लागू होती है।सरकार ने पिछले असिस्टेंट प्रोफेसर भर्तियों में हुई गड़बड़ी से कुछ नहीं सिखा।फिर API के लिए मान गए ,जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।
@RamKashy1p
@Jitendr18995686@RamKashy1p प्रमुख रूप से विषयगत क्षेत्र से ही...,लेकिन कुछ राज्य जैसे MPPSC assistant professor, UPPSC GDC ,UPESSC ने पिछले दिनों सामान्य ज्ञान भी एड किये है, लेकिन सामान्य ज्ञान का वेटेज बिल्कुल ही कम है। हर राज्य लिखित वस्तुनिष्ठ परीक्षा करा रहा है। API स्कोर की जिद्द सिर्फ बिहार में है।
प्राकृतिक आपदा झेल रहा नेपाल से आ रहे दृश्य मन को विचलित करनेवाले है। ईश्वर से प्रार्थना है कि आपदा से प्रभावित लोग को शक्ति दें। इस दुख की घड़ी में समस्त भारतीय , नेपाल के लोगो के साथ एकजुटता से खड़े है।
#Nepal#PrayForNepal
माननीय @HemantSorenJMM जी , अगर मैं गलत नहीं हूं तो ये आपका ही ट्वीट है ?
अभ्यर्थी सिर्फ CBI जांच की मांग कर रहे है ,इससे आपको कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। जब सरकार की कोई मिलीभगत नहीं है तो आप JSSCCGL कि CBI जांच से क्यों भाग रहे है ?
@khurpenchh@ExamsFighters#CBI_FOR_JSSCCGL
आखिर @HemantSorenJMM जी JSSC CGL कि CBI जांच क्यों नहीं चाहते ?छात्रों का विश्वास जितने के लिए JSSCCGL को सीबीआई को सौंप देना चाहिए ,क्योंकि सबको पता है सरकार निष्पक्ष तरीके से जांच नहीं करा रही है।पिछले दिनों हाई कोर्ट में सरकार का रुख अनेक प्रश्न खड़ा करती है।
#CBI_FOR_JSSCCGL
@anmol_kaundilya सबको पता है कि बिहार में PhD की क्या स्थिति है। सब फर्जी शोधपत्र इकठ्ठा करके सालों से इसी मौके के तलाश में है कि बिना लिखित परीक्षा असिस्टेंट प्रोफेसर बन जाए। इनके वजह से मेधावी शोधार्थी, UGC NET/JRF वाले परेशान हो रहे है। किसी भी कीमत पर हमें API स्वीकार नहीं है।