28.04.2023 को माननीय सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि
देवी-देवताओं के अपमान के मामले में पुलिस किसी के शिकायत की प्रतीक्षा नहीं करेगी बल्कि स्वतः संज्ञान लेकर FIR करेगी लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है
WP(C) 943/2021
@ReallySwara Rape survivor ko kisne kha mr jana chahiye pr Rape victim se pucho ki uske pass aaj ke time m option hoga to vo kya choos kregi.
Likhne ko bhut kch pr Logic to Swara se bhut dur rhta h.
Since last night, people have been sharing so many disturbing videos from Jantar Mantar, but they are being suppressed by both Meta and X.
Absolutely shameful @DelhiPolice
The FIR against Ajeet Bharti is a complete misuse of the draconian SC/ST Act. Any law that speaks in favour of one section while having no reciprocal safeguards for others is inherently flawed and discriminatory.
But since this law exists and is being used, Ajeet has not crossed limits laid down in the act. He has not used any so-called abusive or banned words against a community or caste in general. Maybe he abused against an individual from that section, but that was an exchange of abuses. He returned them, he did not initiate them.
And also since Jantar Mantar protest you can abuse PM, his late mother but not to a person who provoked you because you belong to UC
मेरे ऊपर SC/ST एक्ट में FIR पर कुछ बातें सवर्ण समाज से
कोई मेरी माँ या बहन पर सीधे बलात्कारी मानसिकता के साथ यह कहे कि उसका विवाह मैं चंद्रशेखर के साथ करा दूँ, और मैं चुप रह जाऊँ तो आप बताइए कि मैं कैसा पुत्र या भाई हूँ?
इतने पर भी चंद्रशेखर को ले कर मैंने कोई जातिसूचक शब्द नहीं बोला, जो उक्त वीडियो में है। जब स्टेज से ब्राह्मणों की बेटियों को खींचने की बातें होती हैं और किसी SC नेता का चेला सोच-समझ कर उकसाने के लिए ऐसी बात करेगा, तो मैं चुप कैसे रहूँगा?
आज व्यक्ति अपने मौलिक अधिकारों को समझे या न समझे, वह यह अवश्य जानता है कि SC/ST एक्ट क्या है। तो मैं जब बोलता हूँ तो मुझे अपनी सीमाएँ (चाहे वह कितनी ही अनुचित क्यों न हों) पता हैं कि क्या बोलना है, क्या नहीं।
मैं जानता हूँ कि दिल्ली पुलिस के नॉर्थ अवेन्यू स्टेशन में आजाद समाज पार्टी वालों ने कितना दवाब दे कर रात के बारह बजे यह FIR लिखवाया है जो कोर्ट में दो मिनट नहीं टिकेगा। एक भी धारा ऐसी नहीं है जो होल्ड करेगी।
मैं सैनिक स्कूल का छात्र हूँ और इतनी रैगिंग झेल चुका हूँ कि मेरा मनोबल तोड़ने के लिए दिल्ली पुलिस को कस्टडी में मेरी हत्या करनी पड़ेगी, दो-चार डंडों से मेरा मनोबल नहीं टूटने वाला। और यदि मैं जीवित बच गया तो इसी स्थिति में जंतर मंतर जाऊँगा और अपने समाज से कहूँगा कि बताओ, तुम्हारी बहन और माँ को ले कर कोई ऐसी टिप्पणी करे तो क्या करोगे?
यदि ऐसा कमेंट फिर मेरे वीडियो पर आया तो मैं पुनः उसी तरीके से उत्तर दूँगा जो मैंने दिया। कानून जब तक है, संशोधन नहीं होता, मैं उसका सम्मान करूँगा और दिल्ली पुलिस के साथ पूर्ण सहयोग करूँगा। 92% ऐसे केस केवल प्रताड़ित करने के लिए होते हैं।
अंत में, सवर्ण समाज से यह पूछना चाहता हूँ कि क्या इस तरह की टिप्पणी पर मुझे सह लेनी चाहिए थी क्योंकि किसी पार्टी के लोग नाराज हो जाएँगे? क्या ब्राह्मणों की माँ और बहनें इन रेप मैंटिलिटी से संचालित गुंडों के शाब्दिक बलात्कार के लिए जन्म लेती हैं?
I apologise to every protestor facing difficulties. I regret not being there with you on the ground.
I’m reaching Delhi today & I’ll be with every one of you.
Tomorrow, RHA will hold a press conference on the next steps.
Those in Delhi who want to volunteer, please DM me.
महाराष्ट्र में मातंग समाज (दलित) काफी समय से SC आरक्षण में वर्गीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहा है👇
लेकिन कोई भी दलित चिंतक, दलित नेता या सामाजिक न्याय कार्यकर्ता, इन आंदोलनों को नहीं दिखाते!
क्योंकि हर कैटेगरी में कुछ दबंग जातियाँ बैठी हैं जो आरक्षण का सारा लाभ ले रही हैं, और ये सारे तथाकथित प्रतिनिधि भी उन्हीं दबंग जातियों से आते हैं!
इसलिए असल वंचित दलित की आवाज़ ये सामने आने ही नहीं देते!
मोदी जी का Reconsideration ऐसे ही नहीं आया है। जब राष्ट्रीय अध्यक्ष अपना पूरा बल लगाकर अपनी विधानसभा नहीं बचा पाता और ट्विटर पर जीने वाले कट्टर समर्थक सिर्फ खाली हवा भरते हैं, तो नीचे आना होता है।
तिलचट्टो द्वारा शांत किए जाने पर Reconsider तो करना पड़ता है।
Tehseen Poonawalla and Team Bharat just came to Jantar Mantar to assess the current situation.
The entire premises has been sealed. We were getting messages on X that some people were detained today as well and they needed help so we are headed to Badarpur Police to help the kids and people who are detained.
हेलो @DelhiPolice
कॉकरोच जनता पार्टी बिना परमिशन के 2 हफ्ते बैठी रही, उनको उठाने की हिम्मत तो की नहीं, और इन बेचारों को वंदे मातरम और हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए उठा लिया!
ये दोगलापन क्यों??
ये आंदोलन ना तो 10 दिन पहले शुरू हुआ था, ना ही अभी किसी के हाथ मिलाने से खत्म होगा!
हमारी लड़ाई लंबी है, और आगे चलती रहेगी!
क्योंकि हमारा लक्ष्य पैसा या विधायकी नहीं, जातिवादी नीतियों का खात्मा है🙏
‘रिजर्वेशन हटाओ आंदोलन’ का हर्ष दुबे के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को कोई समर्थन नहीं है। चूँकि हम इस आंदोलन से वैचारिक रूप से जुड़े थे, इसलिए कल मेरी उपस्थिति वहाँ थी। हमने ना तो यह आंदोलन बुलाया था, ना प्रेस कॉन्फ्रेंस।
जो लोग हर्ष या अन्य लोगों के बुलाने पर जंतर मंतर आए थे, उनसे विनम्र निवेदन है कि वो अपने घरों को प्रस्थान करें। कोई तो कारण रहा होगा कि मैंने ऐसे किसी आंदोलन के लिए लोगों को इतनी शीघ्रता से बुलाने से मना किया था।
कोई भी पार्टी इसे यह ना समझे कि आंदोलन समाप्त हो चुका है। हम चर्चा करेंगे, लोगों को बताएँगे और हम शीघ्र ही वापस आएँगे और इस संख्या से बहुत बड़ी संख्या में आएँगे।
साथ ही, हर्ष दुबे के पिताजी को विधायक टिकट हेतु शुभकामनाएँ। आपके माध्यम से एक सवर्ण विधानसभा में पहुँचेगा। आशा है आप वहाँ आरक्षण की वर्तमान नीतियों का विरोध करेंगे।
@neha_laldas@talk2anuradha