🔥100-200 नए दोस्त आराम से बनाएं 🔥
🤝नए दोस्त बनाने की प्रक्रिया🤝
1. इस पोस्ट को रीपोस्ट करे।
2. रीपोस्ट लिस्ट खोलकर एक दुसरे को दोस्त बनाए।
3. अपना हैंडल कमेंट करें।
4. मुझे अपना दोस्त अवश्य बनाए।
दो आईडी दे रहा हूं जो दिन पर एक्टिव है लेकिन फॉलोअर्स बहुत कम है।
Follow 👉 @Bhajan_vishnoii
Follow 👉 @Jaishreeram1812
फॉलो करके ईमानदारी से अपनी आईडी दे दो नंबर आ जाएगा आपका।
आज एक ख़बर आई है कि Lebanon में अचानक सैंकड़ो हिजबुल्ला के आतंकियों और समर्थकों के phones/pagers में अचानक Blast होने लगे.. जिससे सैंकड़ो लोग घायल हो गए.
ऐसा बताया जा रहा है कि यह हमला इजराइल ने करवाया है. Phone को hack करके उनकी Batteries को Blast किया गया है, जिससे अच्छा खासा नुकसान हुआ है हिजबुल्ला Group को.
Sabse पहला सवाल - क्या Remotely phone को hack करके उसे Blast किया जा सकता है?
उत्तर है.. बिलकुल.
आपके phone में एक ऐसी चीज होती है जो Temperature बदलने या अत्यधिक चार्ज होने पर blast हो सकती है.... वो होती है Battery.
आज कल Smartphones में Lithium Ion की battery इस्तेमाल होती है.... जो blast हो जाती है... इसके बारे में कई खबरें भी आप पढ़ सकते हैं... इसके फटने से जान भी जा सकती है... जाती भी है.
लेकिन ��वाल अभी भी है.... कि phone को hack करके blast कैसे कर सकते हैं.
जब आप Phone को चार्ज करते हैं, या बात करते हैं, तब आपने महसूस किया होगा कि phone की battery गरम हो जाती है..... Battery एक level से ज्यादा गरम ना हो, इसके लिए Phone के software में Temperature Control mechanism होता है.... जो battery के temperature को monitor करता है और उसे regulate भी करता है
क्या हो अगर यह mechanism काम ना करे??
जाहिर है, temperature बढ़ता जायेगा और एक स्तर पर जा कर battery इतनी गरम हो जायेगी कि blast हो जाए.
Hackers एक Malicious Code को email के द्��ारा, किसी Fake app के द्वारा, किसी फ़ाइल के द्वारा आपके phone में डाल सकते हैं... और उसके बाद जब चाहें वो phone के इस mechanism को बंद कर सकते हैं... और फिर blast हो सकता है.
इजराइल ने जो किया है वह ख़तरनाक काम है... क्यूंकि hacker तो सभी के पास हैं... कल को यह काम चीन या North कोरिया वाले भी कर सकते हैं.... हमारे साथ भी हो सकता है और हम भी कर सकते है