ट्रेन का बोर्ड देखने से हीं लग रहा है कि रेल कितना घाटा में चल रहा है।
@drmmalda आपके पास पेंट के पैसे नहीं है तो बोलिए चंदा कर देंगे @EasternRailway
आपको कमाई करना है बिहार से लेकिन सुविधा बंगाल को देना है।
Register complaint train 03407
UTS No.: UVF78358118
@RailwaySeva
UP के ललितपुर स्टेशन पर एक बेक़सूर युवक को RPF /GRP पुलिस ने पकड़ा उसके 25000/- रूपये छीन लिए! 4 दिन तक थाने में भूखा बंधक बनाकर कस्टडी में रखा, कोर्ट में पेश भी नहीं कर सकते थे! क्योंकि बेक़सूर था इसलिए 4 दिन बाद छोड़ दिया!
@RailMinIndia@AshwiniVaishnaw@rpfncrjhs@RPF_INDIA
शिक्षक अयोग्य तो बच्चे बर्बाद,
चिकित्सक अयोग्य तो शरीर बर्बाद,
और जज अयोग्य तो तारीख पर तारीख।
इसलिए शिक्षा, चिकित्सा और न्याय व्यवस्था में केवल मेरिट के आधार पर ही सिलेक्शन होना चाहिए।
#बिहार
फीस देने में दो दिन लेट होने पर अनाथ छात्रा को पीटा गया और कॉलेज से भगा दिया गया।
जब छात्रा के चाचा कॉलेज पहुंचकर प्रिंसिपल से कहा कि बिना मां बाप की बच्ची को परेशान किया जा रहा, तब प्रिंसिपल ने चाचा के साथ भी मारपीट शुरू कर दी।
सतना जिले के कृष्ण नगर क्षेत्र में चल रहे सरस्वती इंटर कॉलेज का मामला।
🚨 22430 PTK–Delhi Express में मेरे साथ गंभीर उत्पीड़न और हमला करने की कोशिश!
आज अमृतसर से दिल्ली की यात्रा के दौरान मैंने ट्रेन में ₹40 की Maaza ₹50 में और ₹14 MRP का नकली/लोकल पानी ₹20 में बेचते हुए पकड़ा और वीडियो बनाकर शिकायत की।
जिस मैनेजर ने लगभग 2 महीने पहले इसी ट्रेन में ओवरचार्जिंग और स्टाफ की बदसलूकी के मामले में मेरी X पर शिकायत के बाद कार्रवाई/सस्पेंशन झेला था, वही मैनेजर आज मुझे इसी रूट पर पकड़ा। जालंधर से वह ट्रेन में चढ़ा और मेरी जानकारी के अनुसार उसके पास टिकट भी नहीं था।
इसके बाद उसने कुछ लोगों के साथ मिलकर मेरा पीछा किया और TTE एवं RPF के सामने भी मुझे परेशान किया। मेरी जबरदस्ती वीडियो बनाई गई और मुझसे जबरन Sorry कहलवाया गया। सोचिए, जब TTE और RPF सामने खड़े हों तब भी इन लोगों की इतनी हिम्मत है—अगर मैं अकेला होता तो मेरे साथ क्या होता, इसकी कल्पना की जा सकती है।
इसके बाद मुझे लुधियाना में जबरन ट्रेन से उतारने की कोशिश की गई। मुझे आशंका है कि इन लोगों ने पहले से ही पूरी तैयारी कर रखी थी और मेरे साथ मारपीट करने की कोशिश की गई। मौके पर मौजूद यात्रियों ने बीच-बचाव करके मुझे बचाया, वरना मामला बेहद गंभीर हो सकता था।
अपनी सुरक्षा को देखते हुए मुझे सरहिंद में अपनी यात्रा बीच में छोड़नी पड़ी, फिर बस से अंबाला और वहां से दूसरी ट्रेन लेकर दिल्ली पहुँचा।
यह सिर्फ ओवरचार्जिंग का मामला नहीं है। यह एक यात्री को डराने, धमकाने, जबरन माफी मंगवाने और हमला करने की कोशिश का गंभीर मामला है।
ये मैनेजर पहले भी किसी और यात्री के साथ बारदात मारपीट कर चुका है
🚨 रेलवे से मांग है कि: • ट्रेन के CCTV फुटेज सुरक्षित किए जाएं
• TTE/RPF की भूमिका और मौके की पूरी जांच हो
• संबंधित मैनेजर और उसके साथ मौजूद लोगों की पहचान की जाए
• ओवरचार्जिंग एवं नकली पानी की बिक्री की जांच हो
• मेरे साथ हुई घटना पर FIR/कानूनी कार्रवाई की जाए
• मेरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए
मेरे पास वीडियो और अन्य साक्ष्य मौजूद हैं। कृपया इस मामले को गंभीरता से लिया जाए।
@RailMinIndia@RailwaySeva@RPF_INDIA@IRCTCofficial
#IndianRailways #RailMadad #PassengerSafety #Overcharging
फ्री का सामान नहीं मिला तो... दुकान बंद कराने पहुंची पुलिस.?
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी में एक छोटी सी दुकान है। वहाँ दो पुलिसकर्मी आए, फ्रूटी और बिस्कुट लिए। जब महिला दुकानदार ने पैसे मांगे तो देने से मना कर दिया।
उलटे धमकी देने लगे – दुकान बंद करवा देंगे।
महिला विधवा है। पति नहीं है, दो छोटे बच्चे हैं। इसी छोटी सी दुकान से घर का चूल्हा जलता है। रोज़ी-रोटी का एकमात्र सहारा।
जो लोग सुरक्षा देने वाले हैं, वही गरीब की मेहनत पर डाका डालें… ये कैसा सिस्टम है?
Attention 📢
>ब्रो का नाम देवेन्द्र कुमार महतो है
>ब्रो राजनैतिक झारखंड की क्षेत्रीय पार्टी JKLM का नेता है
>ब्रो छात्र मूवमेंट में खुद को मेन कैरेक्टर साबित करने में लगा है
>ब्रो प्रोटेस्ट साईट में ही टेंट और कुर्सियां लगाकर बैठा हुआ है,
>असली छात्र आन्दोलन का इस व्यक्ति से कोई लेना-देना नहीं है
>असली छात्रों की प्रोटेस्ट साइट भी उसी पार्क में दूसरी तरफ है जहां सारे छात्र भारी संख्या में उपस्थित हैं
>छात्रों ने पहले दिन से हर राजनैतिक पार्टी से किनारा कर लिया था
>इस व्यक्ति की मेन कैरेक्टर बनने की जिद्द की वज़ह से ही छात्रों को दो दिन बिना टेंट के पानी में भीग के निकालने पड़े, क्यूंकि उनको दूसरे टेंट की परमिशन नहीं मिली
>हमारी टीम और अन्य influencer द्वारा भेजा गया खाना, चादरें और अन्य सामान भी इनके द्वारा इधर से उधर किया गया,
>भाई जान बूझकर छात्र मूवमेंट को खराब और भटका कर रहा,
>भाई अपनी विधायक बनने की जिद्द में छात्रों के जीवन से खिलवाड़ कर रहा
>नोएडा में बैठा भांड मीडिया भी इसको जबरदस्ती सोनम वांगचुक का भतीजा साबित करने में लगा है
कानपुर की मसाला फैक्ट्री में चावल में रंग मिला के हल्दी पाउडर बना के पैसा छापा जा रहा था,
fssai ने पकड़ के इनका लाइसेंस रद्द कर दिया।
अरे भाई ये कैंसर बेच रहे हैं इनपे मुकदमा करके जेल में भरो सबको।
झारखंड में चल रहे प्रदर्शन में बच्चों के भोजन आदि हेतु मैं @khurpenchh की टीम को एक लाख रुपए की सहयोग राशि अपने दर्शकों की ओर से भेज रहा हूँ। यदि आंदोलन और चलेगा, तो मेरी ओर से सहयोग और भी जाएगा।
#jharkhandprotests
झारखंड के छात्रों ने पूरे आन्दोलन में इतना समझदारी का परिचय दिया है,
•न भद्दे कोई नारे
•न कोई गाली
•न क्रेडिट की भूख
•केवल मुद्दों पर बात
•मीडिया के सामने संवेदनशील शब्दों में बात रखना
•ऐसे आंदोलन से परिवर्तन की नदी बहती है
ये झारखंड के गरीब छात्र अपने लिए वाटरप्रूफ टेंट का पैसा भी नहीं जुटा पा रहे हैं…न्याय क्या ख़ाक लेंगे!!
करते रहो ऐसे भीगा आंदोलन ,
कोई नहीं सुनेगा तुम्हारी !!
5 दिन के बाद पूरे देश का मीडिया धीरे धीरे हिम्मत जुटा कर आन्दोलन कवर कर रहा,
लोगों ने खाना भेजना चालू किया, अब तक बच्चे तिरपाल और रूखा सूखा खाकर काम चला रहे थे
Thousands of quintals of paddy are rotting under the open sky at a govt facility in Panna, Madhya Pradesh.
Why do they buy so much if they don't have the proper facilities or the work ethic to store it? In a country where many are still dependent on the govt for food, wasting foodgrains like this is criminal!
चुनाव में प्रतिनिधित्व सबसे सटीक तरीका होता है। जिसकी जनसंख्या अधिक, उसके नेता को उतने वोट। लेकिन विडम्बना देखिए कि यहाँ वास्तव में एकमात्र मापदंड मेरिट ही है।
आपने किसी लोकसभा/विधानसभा चुनाव में कभी सुना है कि सवर्ण प्रत्याशी को 90,000 वोट आने पर भी, सातवें नंबर पर 53,000 पाने वाले दलित को सांसद/विधायक बना दिया गया हो?
जब तुम यहाँ कटऑफ कम नहीं करते, तो परीक्षाओं में क्यों?