2024 में ही जाँच सही से होता तो लाखों छात्र की ऐसी दुर्दशा नहीं होती |
जाँच ऐसा हो कि भविष्य में सभी परीक्षा पूर्णतः पारदर्शी हो |
CBI से संपूर्ण जाँच कराया जाए और झारखंड के बच्चों का उद्धार हो |
#cbiforjpscjssc
नौकरी पैसे से खरीदी जा रहीं है, सालों से मेहनत कर रहे छात्र को सम्मान नहीं मिल रहा |
Paper बेचने वालों का Network बहुत बड़ा है जिसे जड़ से सफाया करना अत्यंत आवश्यक हो गया है |
जो छात्र अपने मेहनत से नौकरी लिए है उनका भी माँग CBI जाँच है |
#cbiforjpscjssc@HemantSorenJMM
इन्होंने ही कहा था न सीडी 💿 ब्लैंक्स है.. ये आदमी पूरे सिस्टम को निगल जाना चाहता था. CGL मामले में इन्होंने किसी फ़िल्म के एक्टर से कम नाटक नहीं किया. ऐसे-ऐसे कई फ़िल्मों में काम करने वाले को झारखंड में शरीफ सिविल सर्वेंट कहा जाता है, जिनकी फी 50 करोड़ से पार है. इतना तो शाहरुख-सलमान, अक्षय कुमार और अमिताभ का भी फी नहीं जितना ये एक परीक्षा से उठा लेते हैं. और फिर चोरी के बाद ये सफ़ाई देने का शानदार अभिनय करते हैं. अपने चेहरे, अपनी आँखो,आवाज में नरमी, छात्रों के साथ इमोशंस का ऐसा मिश्रण और हाव -भाव को इस तरह पेश करते हैं जैसे मानो JSSC एक पवित्र मंदिर 🛕 हो. अरे भाई यहाँ राम मंदिर जैसे जगह को तो लोगों ने छोड़ा नहीं. तो फिर JSSC और JPSC जैसी संस्था में क्या ही पारदर्शिता साबित करोगे तुम. यहाँ तो चुटकी में पूरा सिस्टम बेच सकते हैं ये लोग. मुझे अच्छे से याद है JSSC CGL परीक्षा रद्द करने को लेकर छात्रों के भीड़ को इन्होंने कैसे मीठा-मीठा उलझाया था, फिर बाद में आरोपों को झूठ साबित कर दिया, मुझे यह भी याद है कि PGT और सहायक आचार्य में भी इकट्ठे छात्रों को भी अकेले समझा के भेज दिया. उन्हें दिलासा दिला के सुला दिया. मुझे याद है हमने इस मामले में एक मीडिया बाइट माँगा था तो इन्होंने गब्बर सिंह के अंदाज़ में मना कर दिया था, इसलिये ऐसा लगता है जैसे यह एक महान एक्टर हैं. ऊपर से झारखंड में तो सरकार ने माइयाँ सम्मान और भेड़ बकरी पालो योजना चला ही रखा है. अब मुझे और यकीन हो गया है कि झारखंड में आज तक एक भी प्रतियोगी परीक्षा पारदर्शी नहीं रही होगी. एकदम 💯 परीक्षाओं में सेटिंग और धांधली हुई है इसलिये इस परंपरा को ख़त्म करने के लिए इसके सबसे जिम्मेदार पहलू को शख्त सजा जरूरी है. ऐसे IAS अधिकारियों को सलाखों के पीछे होनी चाहिए, ताकि सबक मिले.
#cbiforjpscjssc