@alokrajRSSB श्रीमान जी L 2 English में बहुत से लोगों का परिणाम शो ही नहीं हो रहा जबकि रोल नंबर सही भरा गया है कार्बन कॉपी चेक कर ली गई है और उनके मार्क्स भी 90 से तो बहुत ज्यादा आने वाले है
सभी देशवासियों को होली की अनंत शुभकामनाएं। रंग और उमंग से भरा यह त्योहार सबके लिए खुशियों की बहार लेकर आए। हर किसी के जीवन में सुख-समृद्धि और सफलता के रंगों की बौछार हो, यही कामना है।
@alokrajRSSB ओबीसी नॉन–क्रीमीलेयर सर्टिफिकेट 24–02–2025 का और मूल निवास 08–03–2013 का बना हुआ है। चतुर्थ श्रेणी भर्ती में 167.3780 नंबर के साथ फाइनल सिलेक्शन हैं। तो ये दोनों डॉक्यूमेंट्स नए बनवाने है या यहीं मान्य हो जाएंगे??
@alokrajRSSB ओबीसी नॉन–क्रीमीलेयर सर्टिफिकेट 24–02–2025 का और मूल निवास 08–03–2013 का बना हुआ है। चतुर्थ श्रेणी भर्ती में 167.3780 नंबर के साथ फाइनल सिलेक्शन हैं। तो ये दोनों डॉक्यूमेंट्स नए बनवाने है या यहीं मान्य हो जाएंगे??
सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। भारत की आन-बान और शान का प्रतीक यह राष्ट्रीय महापर्व आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करे। विकसित भारत का संकल्प और अधिक सुदृढ़ हो, यही कामना है।
Delighted to receive this picture from the team of INSV Kaundinya! Heartening to see their enthusiasm. As we are all set to usher in 2026, my special greetings to the INSV Kaundinya team, which is on the high seas. May the rest of their journey also be full of joy and success.
@INSVKaundinya
अयोध्या के पावन धाम में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में ध्वजारोहण समारोह का हिस्सा बनना मेरे लिए अत्यंत भावविभोर करने वाला अनुभव रहा। शुभ मुहूर्त में संपन्न हुआ यह अनुष्ठान हमारे सांस्कृतिक गौरव और राष्ट्रीय एकता के नए अध्याय का उद्घोष है। राम मंदिर का गौरवशाली ध्वज, विकसित भारत के नवजागरण की संस्थापना है। ये ध्वज नीति और न्याय का प्रतीक हो, ये ध्वज सुशासन से समृद्धि का पथ प्रदर्शक हो और ये ध्वज विकसित भारत की ऊर्जा बनकर इसी रूप में सदा आरोहित रहे.....भगवान श्री राम से यही कामना है। जय जय सियाराम।
To witness the Dharma Dhwajarohan Utsav at Shri Ram Janmabhoomi Mandir is a moment crores of people in India and the world have waited for. History has been made in Ayodhya and this inspires us even more to walk the path shown by Prabhu Shri Ram.
जब 2014 से लेकर 2025 तक ईवीएम हैकिंग और वोट चोरी है,
तो 70 सालों तक सत्ता में रहना जनता का जनादेश कैसे हो सकता है।
विपक्ष को मुद्दों से जुड़ना पड़ेगा,
और हां, मछली पकड़ना, जिम जाना, पुषप मारना, हॉफ टी शर्ट पहनने से वोट नहीं मिलता है।
#BiharElection2025
अगर वोट चोरी हुई होती तो अब तक बिहार की जनता चुनाव नतीजों के बाद लाठी डंडों के साथ सड़कों पर होती , किसी भी नेता के आवाहन की जरूरत नहीं पड़ती और मिलिट्री पुलिस अमित शाह और मोदी उनको नहीं रोक पाते ,
भारत देश की जनता इस मामले में बहुत समझदार है,जैसे ही उसको लगेगा कि धांधली हो रही है, उनके संवैधानिक अधिकारों के साथ खिलवाड़ हो रहा है तो कितना बड़ा भी तानाशाह हो ,उसको उखाड़ फेकेंगी , ये हमने जेपी मूवमेंट और 2011 के अन्ना आंदोलन के वक्त बखूबी देखा है ,
पूरे देश में कई लोगों के दो जगह वोट होते हैं, अनपढ़ पढ़े लिखे मजदूर सबको ये वाला मामला पता है, तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं के भी होंगे , ये इलेक्टोरल रोल की समस्या है और हमेशा से थी क्योंकि देश में देश के भीतर पुल और पुश पलायन की समस्या बहुत ज्यादा है ,लोग गांव से शहर , शहर के भीतर एक कांस्टीट्यूएंसी से दूसरी में और एक शहर से दूसरे शहर में बहुत फ्रिक्वेंटली पलायन करते हैं ,इसको ठीक करना बहुत जरूरी है ,लेकिन इसको वोट चोरी बता देना और इसी पर चुनाव लड़ना और अपनी पार्टी के अंदर खुद की काबिलियत सिद्ध करना ,खुद के साथ पार्टी समर्थकों और कैडर के साथ नाइंसाफी है , आप खुद के अहम के चक्कर में कांग्रेस को कई चुनाव हरवा चुके हैं और कई रीजनल पार्टीज को ले डूबे हैं,
कभी आप EVM को दोषी कहते हो कभी वोट चोरी का नया ढिंढोरा पीटते हो , 2014 से लेकर अब तक आप हर चुनाव के पहले नया कुछ फॉर्मूला लेकर आते हो और जनता के साथ दो चार दिन उछल कूद करके सोचते हो कि जनता भरोसा कर लेगी , आपको लगता है कि बज क्रिएट करने से आप जीत जाएंगे , लेकिन जनता आपको हर बार नकारती है , जनता को मजबूत विपक्ष , मजबूत और मैच्योर नेता चाहिए ,जनता नेता खुद बनाती है उसके ऊपर कोई थोपा नहीं जा सकता ,जिसको वो सिंहासन दे सके , शायद आपका लक्ष्य भाजपा को हराने का है ही नहीं बल्कि कांग्रेस के अंदर आपसे ज्यादा काबिल नेताओं की बलि देने का है ,
हर दूसरे दिन आप सुतली बॉम्ब , सीको , अनार , मेहताब, छुरछुरिया , रॉकेट वाली पीडीएफ लेकर आते हो और जनता , यूथ और Gen z को सिर्फ भड़काने का काम करते है , जब पत्रकार पूछते है कि आप सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं जाते ?तब आप कहते है कि सुप्रीम कोर्ट खुद देख रहा है और ये हमारी जिम्मेदारी नहीं है, अरे राहुलजी आप विपक्ष के नेता हैं ,लोग आपको देखते हैं आपसे उम्मीदें हैं,आपको सैलरी टैक्स से मिलती है , अगर आप इस मुद्दे को लेकर इतना सीरियस हैं तो कोर्ट जाइए पूरा देश आपका साथ देगा ,धांधली समझ आएगी सड़कों पर आयेगा, देश के सबसे बड़े वकील आपकी पार्टी में हैं , लेकिन मुद्दा तो सही पकड़िए ,लोगों की आवाज तो बनिए ,आप हर बार कोर्ट गए लेकिन इस बार क्यों नहीं ? क्या आप इस मुद्दे को लेकर सीरियस नहीं हैं? सिर्फ लोगों को भड़का कर संवैधानिक संस्था पर कीचड़ उछाल कर चुनाव जीतना चाहते हैं?
जब इलेक्टोरल रोल में गलती थी तब आपका कैडर कहां था ? कहां थे आपके बूथ अध्यक्ष ? कहां थी लोकल लीडरशिप ? जब इलेक्शन कमीशन बिहार में SIR कर रहा था तब आपकी पार्टी ने या किसी भी विपक्षी पार्टी ने कोई रिटेन ऑब्जेक्शन क्यों नहीं किया ?चुनाव आयोग ने तो विंडो ओपन रखी थी ?
चुनाव वाले दिन आप Sec 58 & 58A, RPA 1951; Conduct of Elections Rules 1961 के अंतर्गत RO/DEO/CEO/ECI से पोलिंग संबंधित शिकायत कर सकते थे लेकिन नहीं की, क्यों ?
वोट गिनती वाले दिन आप Rule 63, Conduct of Elections Rules 1961; Result declared under Sec 66, RPA 1951 के अंतर्गत अगर आपको कुछ भी गलत लगता है तब भी आप लिखित में शिकायत दे सकते हैं,
रिजल्ट डिक्लेरेशन के बाद भी आप तमाम रेमेडीज अपना सकते हैं, और चुनावी रिजल्ट को चैलेंज कर सकते हैं, जैसे आपकी दादी के खिलाफ हुआ था फिर पूरे देश ने देखा था क्या हुआ था ,सत्ता से काफी दिन बाहर बिठा दिया गया था ,
मुद्दा है हार मानने का सही समीक्षा करने का और शीशे के बजाए चश्मे से धूल साफ करने का , अपने कैडर को सही दिशा और दशा में काम करने में लगाइए , सबसे महत्वपूर्ण है उनको डिसिप्लिन सिखाने का , जहां आप चुनाव जीत जाते हैं वहां संविधान जीत जाता है , जहां आप हारते हैं वहां वोट चोरी और EVM हैक हो जाती है , कर्नाटक , झारखंड , पंजाब , केरल , तमिलनाडु , तेलंगाना और भी राज्य प्राइम एग्जांपल है , देश को आपकी और मजबूत नेताओं की जरूरत है , लेकिन जन नेता असल में बनिए सोशल मीडिया पर नहीं ।
•हर चुनाव में जनता के मुद्दे
बेरोजगारी , सड़क , बिजली , पानी , महंगाई , पेपर लीक , प्रदूषण ,
•कांग्रेस के मुद्दे
राहुल गांधी की टीशर्ट देखो , राहुल गांधी सुंदर लग रहे , राहुल गांधी पुश अप करते हैं, राहुल गांधी मछली भी पकड़ लेते हैं , राहुल गांधी जी जननायक हैं।
समझ नहीं आता राहुल गांधी जी भाजपा से लड़ रहे हैं या खुद की पार्टी कांग्रेस में गांधी परिवार की स्थिति मजबूत करने के लिए ।