रिजर्वेशन अब ऐसा विषय बन गया है कि किसी ने इस पर कुछ बोला भी तो सरकार फंदा लेकर बैठी है आपके लिए, खुद मोदी जी ओर शाह जी उस फंदे की रस्सी कस रहे है कि कोई कमी नहीं रह जाए । फिर कहेंगे ब्रेन ड्रेन क्यों होता है देश का टैलेंट बाहर क्यों जाता है #ReservationReformAndolan
@RailwaySeva Thank you ,I got Call from all your teams , it is found & in safe hands of RPF and other officials
Thank you for prompt response and help
@RailwaySeva@IndianRailways I accidentally left my luggage in the train. Kindly help locate and recover it
Train: 12218
Date: 21 Aug 2026
Boarded: New Delhi
Destination: Kota
Coach: B3
Seat/Berth: 52
Luggage: Trolley Bag, Medium Size, Just under the Seat.
PNR : 2957567070
सूरत के उत्राण रेलवे स्टेशन पर एक महिला तत्काल टिकट के लिए लाइन में खड़ी थी। स्टाफ ने टिकट नहीं दिया। जब उसने शिकायत बुक मांगी तो स्टेशन मास्टर मनोज ने मना कर दिया।
महिला ने सबूत के लिए वीडियो बनाना शुरू किया तो स्टेशन मास्टर भड़क गए। फोन छीन लिया, ओर दो-तीन थप्पड़ मारे, गालियाँ दीं और धमकाया – पुलिस बुलाकर जेल भिजवा दूँगा।
बाद में जब RPF और रेलवे में शिकायत की महिला न��� तो स्टेशन मास्टर का बचाव करते हुए एक हफ्ते का समय मांग लिया गया।
एक महिला यात्री अपनी शिकायत दर्ज कराने गई और बदले में मारपीट और धमकी मिली। तो उसके मन में व्यवस्था को लेकर क्या भरोसा बचेगा?
@BJP4India बहुत देर कर दी जनाब आते आते, पर खैर आये तो सही सॉरी जबरदस्ती विद्यार्थियों द्वारा लाये गये तो सही ।
आज तक शायद ही कोई होगा जिसे पेपर ल��क में कड़ी सजा मिली है , या तो किसी को मिली ही नहीं या जमानत पर ही बाहर घूमते रहते है , इसलिए ये सजा दिलाएंगे कि बीन अब नहीं बजानी चाहिए
@SachinPilot मतलब आपने तो 85% काम पुरानी तय लागत में ही करवाया होगा,यानी 33000 करोड़ में ,बाकी जो 6000 करोड़ का काम था मोदी जी ने 51 हजार करोड़ में किया,महोदय एक ही पोस्ट में 2 बातें नहीं लिखनी चाहिए चोरी पकड़ा जाती है,या तो 90 हजार करोड़ में आप भी हिस्सेदार हो या फिर 85% काम आपने नहीं किया
पूरे देश में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति बचा होगा जिसने कैंसर जैसी बीमारी को नजदीक से न देखा हो , क्या नेता क्या अभिनेता कोई इससे बचा नहीं है,
इसके अलावा तमाम ऐसे डिसऑर्डर्स हैं जिनसे लोग डेली बेसिस में जूझ रहे हैं, डॉक्टर्स से आप कारण पूछेंगे तो वो आपको लाइफस्टाइल बोल कर आगे बढ़ जायेंगे,
आज के समय में हर कोई व्यक्ति स्वयं के लिए सारे सामान नहीं बना सकते , सुबह दांतों की सफाई से लेकर रात में कुल्ला करके सोने तक हम फैक्टरीज द्वारा बनाई गई पैकेज्ड चीजों पर निर्भर हैं और हर चीज पर सरकार द्वारा निर्धारित टैक्स दे रहे हैं,
हम इस भरोसे पर चल रहे हैं कि इतना टैक्स देने के बाद सरकार द्वारा संचालित एजेंसियां अपना काम बखूबी कर रही हैं और हम सही चीज़ें कंज्यूम कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं , हम इस मामले में ��ूरी दुनिया से काफी पीछे हैं,
पूरे देश में मिलावट चरम पर है, जो भी चीजें हम सुबह से शाम तक इस्तेमाल करते हैं ,उनमें प्रिजर्वेटिव्स से लेकर खराब और खतरनाक केमिकल्स का इस्तेमाल हो रहा है, कुछ ब्रांडेड प्रोडक्ट्स को छोड़ दे तो हालत बहुत खराब है , ये काम धड़ल्ले से चल रहा है और रोज बढ़ रहा है ,
जहां दुनिया के कई देशों में एजेंसियां बहुत सजग होकर काम कर रही हैं, बेहतरीन से बेहतरीन गाइडलाइंस और पैरामी���र्स बना रही हैं और टेक्नोजिकली बहुत एडवांस्ड हैं,वहां FSSAI जैसी एजेंसियां केवल लाइसेंस देने में और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं ,
आप और हम क्या बीमार होने का इंतजार कर रहे हैं?
इस मामले में हम सभी को मिलकर आवाज उठानी चाहिए , खुद बीमार होने का इंतजार न करें। @fssaiindia
@tapasyadeva_44 itna mat soch bahan , Tu to Nursary me admission ka soch wo better hai tere liye, abhi admission lene ka sahi time hai phir se late ho gayi to is baar bhi maths me fail ho jayegi 🤣
@ArunKosli बंगाल का BJP कार्यकर्ता तो सबसे बदकिस्मत है , ऑपोजिट पार्टी वाला पीटता है और अपनी पार्टी वाला यह कहके वोट मांगता है के देखो हमारे वाले को पीट रहे है
मर कार्यकर्ता रहा होता है , मजे नेता ले रहे है
@Pra7oel I'm employee of Motion Education & yes it's true, if you understand the things you can understand that the amount was offered in Dollars and that's why it becomes 684, because at that time (may be in 2016) 1 dollar was arround 68 rupees.
@jpsin1 Lagta hai BJP bhi inse hi mili hui hai , jo Govt UGC k faltu rules bana rahi hai or logo ko ladakar Rahul Gandhi k liye kaam kar rahi hai , hai na
@ArunKosli सबकुछ सही है, लेकिन यह कोई स्वीकार तो करे, मुंह पर उंगली रख लेने से मौन सहमति मिल जाती है जो@BJP4Indiaने दी है UGC नियमों पर,अगर गलती धर्मेंद्र प्रधान की है तो बस एक बार बोले कि हमसे गलती हुई है हम समीक्षा करेंगे । लेकिन ऐसा नहीं बोलेंगे क्योंकि बोलते ही कोई ओर नाराज़ हो जाएगा
@CorporateMunshi@ajeetbharti भाई क्या समझाने का प्रयत्न था ये शायद आप समझे नहीं , मैने भी ऐसा ही इंटरव्यू सुना था भागवत जी का ही जहां उन्होंने कहा था के RSS नहीं आएगी बचाने रस ने ठेका नहीं ले रखा है आप���ो सामूहिक प्रयास करना होगा , अपने ��प को हिन्दू कहना होगा , विरोध करना होगा , लड़ना होगा तभी कुछ सही होगा ।
@MrMishra Laat to aap maar rahe ho or chup rahne ka bechare laat khane wale ko bol rahe ho
Agar itni hi china hai to laat marna band karo , jo aapko samman deta aaya hai use aap bhi samman do , paltu kutta mat samjho ki laat bhi maar doge to pairo me aakar beth jayega. Sabka swabhiman hai
@MrMishra Hahaha.... Kisi ka kya hi intrest hai kisi ko Himalay me bhejne me, log to bas itna chahte hai k bina dimag lagaye keval ek varg ko aakarshit karne k liye dusre ko laat mat maro or wo bhi us varg ko jo aapka hamesha se sath dete aaya hai
@MrMishra ये चिंता @BJP4India को भी तो करना चाहिए, सारी जिम्मेदारी लोगों पर ही है क्या? हर बार दूसरा बुरा है कहकर नहीं जीता जाएगा कभी ये भी बताना पड़ेगा कि हम अच्छे है
कोई सारा जहर एक साथ दे देगा कोई धीरे धीरे दे रहा है । जब पीना जाहर ही है तो क्यों इतना दिमाग लगाएं ।
@arvindchotia बटेंगे तो कटेंगे कहते कहते खुद ही @BJP4India,ने सबको बांट दिया अब काटने का काम तो बाकी अपने आप ही हो रहा है ।
@RSSorg मोन सब देख रही है ओर खुद ही इस अपराध में भागीदार बन रही है ।