मोदी जाएगा तो राहुल आ जाएगा, योगी जाएगा तो अखिलेश आ जाएगा; इस भावनात्मक ब्लैकमेल में मत फँसाइए। मैं सामान्य वर्ग के अधिकारों के लिए लड़ता रहूँगा। कल कोई बदतर पार्टी आई तो उसे सड़कों पर निपट लेंगे।
दूसरी तरफ़ घनघोर अयोग्यता को कोचिंग से लेकर मेरिट, PG, नौकरी और प्रमोशन तक लगातार छूट, ये अनंत काल तक नहीं चल सकता।
This has to stop!
श्री नेगोशिएशन प्रताप @JPNadda जी,
सादर चरणस्पर्श! अभी आपका यह पोस्ट प्राप्त हुआ और मन आह्लादित हो गया कि सरकार ने आदरणीय हर्ष भाई जी की चिट्ठी पर (जिसमें आरक्षण शब्द ही नहीं था) विचार किया और आप पुनः मिलेंगे। आपसे एक त्रुटि हो गई कि आपने आंदोलन के सबसे बड़े चेहरे श्री आनंद स्वरूप जी को साथ नहीं लिया!
आपने पहले तो (अपने ही द्वारा प्लांटेड) आदरणीय हर्ष भाई को किडनैप करवाया (जैसा कि आदरणीय हर्ष जी ने वीडियो में कहा था), और फिर नीली कलम से दो कौड़ी की डिमांड वाली चिट्ठी लिखवाई, और अब आप सौहार्दपूर्ण वार्ता भी कर रहे हैं।
यह पोस्ट पाते ही @RHAreforms वाले सारे लोग, इंक्लूडिंग @neha_laldas, लिखना छोड़ चुके हैं और उस चिट्ठी का प्रिंट आउट ले कर उत्तर प्रदेश के गाँवों में ड्रोन से गिरा रहे हैं कि सरकार ने हमारी माँगें मान ली!
---
यदि सरकार को ऐसा कोई भी भ्रम है तो कोई टेबलेट खा लो। ये पुरानी और सर्वविदित तकनीक है: अपने ही द्वारा प्लांटेड व्यक्ति को नेता मान कर नेगोशिएट करने का स्वाँग रचो, फिर वास्तविक माँगों को डकार जाओ। मैं आपसे वादा करता हूँ कि मुझे आपके साथ बैठना नहीं पड़ेगा और आप हमारी माँगें भी मानोगे।
थोड़ी भी लज्जा बची है और पार्टी की थोड़ी भी चिंता है, तो खेल खेलना बंद करो। लोग ब्रजेश पाठक वाले स्टंट से ही हर्ष को नकार चुके हैं।
All 8 demands that the Reservation Reform Movement is making to the government.
@neha_laldas@ajeetbharti@talk2anuradha
1. National Commission for General Category (NCGC): Set up a National Commission for General Category (NCGC) to represent and address General Category concerns.
2. Creamy Layer in SC/ST: Introduce a Creamy Layer in SC/ST reservation to ensure the benefits of reservation reach every community.
3. One Family, One Reservation, One Time: Introduce the principle of One Family, One Reservation and One Time Reservation for equitable distribution of benefits.
4. Minimum Qualifying Cut-Off & Open Category Seats: Mandate minimum qualifying cut-off marks and ensure seats remain available for the Open Category.
5. Empirical Review & Sunset Clause: Publish a White Paper reviewing 75 years of reservation to examine which communities have benefited, to what extent, and whether objectives have been achieved. Introduce a Sunset Clause with periodic review.
6. No Discussion of Private Sector Reservations: No reservation in the private sector; employment in the private sector should remain merit- and competency-based.
7. UGC Rollback / Equal Inclusion: Roll back the UGC Equity Regulations or include General Categories (GCs) within their ambit.
8. SC/ST Act Review & Safeguards Against Misuse: Review the SC/ST Act with mandatory preliminary inquiry, bail for non-serious charges, and safeguards against fake cases and misuse.
@NITIAayog@PMOIndia
@alok_ajay झूठ बोलना बंद कर दो अब जनता जानती हैं कि तुमलोग क्या करना चाहते हो । Regulation बनने के review होता है तब public domain में लाया जाता है और हां तुमको ऐसा क्यों लगता है कि स्वर्ण समाज को कोई बरगला सकता है । तुम्हारे महामानव को लगा कि स्वर्ण तो कुछ करेंगे नहीं डाल दो UGC क्या होगा।
The SC/ST Act used against Ajeet Bharti is draconian
RT if you support him and if you want amendments in the SC/ST Law
This case should be made an example of how the SC/ST Act is misused
@ajeetbharti भईया हम आपके साथ हैं आपने कहीं कुछ गलत नहीं बोला है,और हमें भी पता है कि ये सब हरकत किसके इशारे पर हो रहा है और किस बात को दबाने के लिए किया जा रहा है सबका हिसाब होगा । इनलोगों का अंत का समय नजदीक आ गया है। दिनकरजी की पंक्ति है ना "जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।"
@chidswami हम स्वर्णों के लिए संविधान में कहीं लिखा हुआ है कि हम सिर्फ और सिर्फ BJP को वोट देने के लिए बने हैं। हम आचार्य चाणक्य के वंशज हैं हम अपने लिए राजा खड़े कर लेंगे आपको घबराने की जरूरत नहीं है । और हां आखिरी बात नाम में स्वामी लगा हुआ है इसलिए गलत शब्दों का उपयोग नहीं कर रहा हूं ।
माननीय @AshwiniVaishnaw जी मेरे हिसाब से रेलवे के वेबसाइट को ताला लगा देना चाहिए, Payment Gateway काम नहीं कर रहा है , तुमलोगों के दलालों को टिकट के कीमत से 1000 अधिक देता हूं तो काट के दे देता है , तब तुमलोग करते क्या हो मंत्रालय में बैठकर,ट्रेन को सिर्फ हरी झंडी दिखाना?😡
#WATCH | Delhi: On the Jantar Mantar protest against caste-based reservation, YouTuber Ajeet Bharti says, "Our biggest demand is that the government should come up with a white paper stating that the reservations you've given to people for 80 years... I come from Bihar. Research how dire the situation of the Musahar community is. Their children aren't getting reservations. Why? Because those caste groups don't even have leaders... The second demand is quota within quota, on which the government has also said that we will not implement the creamy layer in it. Why will you not implement it? It is so absurd that the government is bowing down to those few Dalit leaders who only talk about their caste group... The third demand is minimum marks. You cannot sell the dream of a developed India by compromising on merit. If 50% of the deserving youth or boys and girls who are studying will not get admission in the IITs, IIMs, or higher education, your efficiency has reduced by 50% right there... Then the Economically Weaker Section (EWS) should be made a part of the Scheduled Castes (SC). The class whose definition says economically weaker, you are neither giving them a facility in buying the form, nor are you waiving their hostel fee, nor is their course fee being waived; what will you achieve by merely recognising it?... At least indicate that we are going to have a sit-down talk about this..."
@RajuValmikiN Bhai galti to tumhari hi hai baat karne ke badle ek danda uske GAA*D me daal dena tha aur dusra danda muh me daal dena chahiye. tab baat karte .........
@NitinNabin@NitinNabin जी, वो तो नहीं होने वाला है विकसित तो छोड़ो विकासशील भी रहे तो बहुत बड़ी उपलब्धता माना जाएगा । जब तक भारत के शिक्षक 0 अंक पर और डॉक्टर इंजीनियर -40 अंक पर बनते रहेंगे तब तक तो संभव नहीं है बाकी जनता को बेवकूफ बनाना बंद करिए और काम करने पर ध्यान दीजिये।
@ANI@Saurabh_MLAgk तो RTI लगा के घोटाला को उजागर क्यों नहीं करते हो । घोटाला उजागर करो हम तो बैठे हैं सरकार को घेरने के लिए। लेकिन तुम वो नहीं करोगे हमें पता है । तुमलोग बस यही नौटंकी करोगे सामने माइक लगा कर ।
@Y28586664Pankaj@PoliticalKida चोरी हुई है और उसका न्याय हम सरकार और न्यायालय से लेगें। और रही बात इन नेताओं की तो जिनको मंदिर की जगह अस्पताल और कॉलेज चाहिए था उस सबको तो बोलने का और नौटंकी करने की कोई जरूरत नहीं । इसलिए ये लोग बरसाती मेंढक बनना बंद करें। इन लोगों का किया हुआ ये सब नौटंकी ही लगता है।
@psthakur96@mkrtiwari_bjp@BiharEducation_ शिक्षक स्थानांतरण निति 2026 के अनुसार जिस शिक्षक को स्थानांतरण नहीं करवाना उसको जबरन कहीं और भेजा जा रहा है और जिसको स्थानांतरण करवाना है उसको जबरन उसी विद्यालय में रखा जा रहा है ये बात बोलकर कि आपको बाद में भेजेंगे।