The Modi government and Delhi Police have ruined this student’s life💔
Pellet gun injuries shattered his body and destroyed his future
Have they any shame left?
@narendramodi Damn! The right wing or the left wing both are same all they need is power they don't care about the people who voted for them shamelessly politician!
पुलिस की लाठियां और गालियां खाकर जाते हुए इस बच्चे को देखिए .
ये दिल्ली पुलिस की बर्बरता के सबूत है .
अंधाधुंध लाठियां बरसाई गई. जैसे ऊपर से निर्देश हो कि किसी को छोड़ना नहीं है . हर हाल में इन्हें खदेड़ना है .
The Hindu में छपी खबर के मुताबिक
राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार सुरक्षा बलों द्वारा आम नागरिकों पर पैलेट गन और शॉक बैटन इस्तेमाल किए जाने का मामला सामने आया।
डॉक्टरों के अनुसार पीड़ित के आंखों के नीचे फंसे पैलेट निकाल दिए गए हैं, लेकिन गर्दन में फंसा एक पैलेट निकालने के लिए दूसरी सर्जरी करनी पड़ सकती है। पुलिस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए रिपोर्ट को 'झूठा' बताया है।
सोमवार को संसद मार्च के दौरान पुलिस कार्रवाई में घायल हुए लगभग 80 प्रदर्शनकारियों में से कम-से-कम एक व्यक्ति को पैलेट गन से चोट लगी है। यह जानकारी लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के एक सूत्र ने दी, जहां उसका इलाज चल रहा है।
घायल प्रदर्शनकारी की पहचान शेख इरशाद मंसूरी (25) के रूप में हुई है। उनके एक मित्र ने द हिंदू को बताया ��ि मंसूरी को पालीका बाज़ार के पास रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की वर्दी पहने एक जवान ने निशाना बनाया।
यदि यह दावा सही है, तो दिल्ली में आम नागरिकों पर सुरक्षा बलों द्वारा पैलेट गन के इस्तेमाल का यह पहला ज्ञात मामला होगा। मंगलवार को एक महिला का वीडियो भी सामने आया, जिसमें कथित तौर पर उसे शॉक बैटन से झटका दिया जा रहा था। दिल्ली में शॉक बैटन के इस्तेमाल का भी यह पहला ज्ञात मामला बताया जा रहा है।
पैलेट गन औ��� शॉक बैटन, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की दंगा-रोधी इकाई RAF के उपकरणों का हिस्सा हैं। सोमवार को जंतर-मंतर और आसपास के इलाकों में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग को लेकर हुए प्रदर्शन में RAF तैनात थी।
हालांकि CRPF ने कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन सोशल मीडिया पर मंसूरी के घावों का वीडियो साझा होने के बाद नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ने कहा कि शांतिप��र्ण प्रदर्शनकारियों पर पैलेट गन इस्तेमाल किए जाने के दावे पूरी तरह झूठे और भ्रामक हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि बिना पुष्टि की गई जानकारी साझा न करें और केवल आधिकारिक स्रोतों पर भरोसा करें।
पहले भी हुआ है इस्तेमाल
रिपोर्ट के अनुसार, पैलेट गन का इस्तेमाल इससे पहले 2024 के किसान आंदोलन के दौरान खनौरी और शंभू बॉर्डर पर किए जाने के आरोप लगे थे। 2023 में मणिपुर हिंसा के दौरान भी पैलेट गन के इस्ते���ाल से भारी विवाद हुआ था। इससे पहले 2016 में जम्मू-कश्मीर में भी पैलेट गन के इस्तेमाल से कई लोगों की आंखों की रोशनी आंशिक या पूरी तरह चली गई थी।
घायल की हालत
मंगलवार को मंसूरी की सर्जरी कर उनके शरीर के ऊपरी हिस्से में फंसे कई पैलेट निकाल दिए गए। डॉक्टरों के अनुसार, गर्दन में एक पैलेट रक्त वाहिका के बहुत करीब फंसा हुआ है, जिसे अभी नहीं निकाला जा सका है और इसके लिए दूसरी सर्जरी करनी पड़ सकती है।
अस्��ताल के एक सूत्र ने बताया कि शाम तक घायलों की संख्या बढ़कर 83 हो गई थी, जिनमें नागरिक और पुलिसकर्मी दोनों शामिल हैं।
एक अन्य प्रदर्शनकारी को भी आंख में चोट लगने के बाद एम्स भेजा गया। डॉक्टरों का अनुमान है कि उसकी चोट भी पैलेट से लगी हो सकती है। वहीं, 15 वर्षीय एक प्रदर्शनकारी को अन्य चोटों के कारण कलावती सरन चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।
मंगलवार दोपहर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने अस्पताल जाकर मंसूरी से मुलाकात की। मंसूरी के एक मित्र के अनुसार, उनके चेहरे और पू���े शरीर पर 30–40 चोटों के निशान हैं। मित्र ने बताया कि नड्डा ने जब पूछा कि वह प्रदर्शन में क्यों आए थे, तो मंसूरी ने जवाब दिया कि "शिक्षा व्यवस्था की समस्याओं" के कारण वह आंदोलन में शामिल हुए।
इसके अलावा, 21 वर्षीय साक्षी नाम की एक महिला, जो पुलिस कार्रवाई में गंभीर रूप से घायल हुई थीं, राम मनोहर लोहिया अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। उनके परिवार का कहना है कि उनकी हालत पहले की तुलना में बेहतर है।
शुक्रिया माई लार्ड !
आपने ही तो लाखों बच्चों को रास्ता दिखाया है . अब आप वीडियो क्यों देखेंगे ?
अगर आपने देख लिया तो पुलिस की बर्बरता दिख जाएगी. बच्चों के जिस्म पर जख्म दिख जाएंगे. छात्रों के शरीर पर लाठियों ���े निशान दिख जाएंगे.
आप ये सब देखना नहीं चाहते .
कोई बात नहीं माई लार्ड . ज़माना देख रहा है .
I'm a proud nationalist and a proud Hindu. That doesn't mean I support the BJP.
I support Dharmendra Pradhan's resignation. That doesn't mean I support CJP.
I can support or oppose an issue based on my principles, not my political affiliation.
Hope that clears your confusion.
And appoint someone who can do this to solve this NEET issue as mentioned in this video
https://t.co/moXpqMFS8b
Mister all known well educated man kevin Paul I saw your YouTube video in that your asking protesting students and Sonam wangchuk to give solution then your proving that Dharmendra Pradhan is incapable of finding the solution with all that resources and people's tax that's why we asking him to resign 😉 ok then ill give you a link to a youtube video in that he explained how to solve this issue i hope your in a tie up with the central government so you send this to them and ask them to solve the issue and make that youtuber our education minister because with his limited resources he found the way but the spineless idiot Dharmendra Pradhan with all the top IAS officers with all resources and all our tax money and power can't find the solution shame on you and your so called government kevin Paul do you know how many students died due to this paper leak and spineless Dharmendra Pradhan and you calling all those students dogs how dare you spineless kevin paul those Delhi Police lathi charging students with the Nile tied in the tip abusing women students and trying to touch them inappropriately don't you see all that i know you seen it all but your central government friends told you to keep your mouth shut then im asking what is the difference between you a so called right wing kevin Paul and the left wing you both are same you both have agenda you spineless right wing and left wing ok this is the end of rant 😉 please check the link below for solution you spineless kevin paul who calls students dogs and cockroach please forward to you central government friends
https://t.co/moXpqMFS8b
When the path gets steep, the real fun begins! 🚜💨
Watch this beast conquer the muddiest inclines and gravity-defying tilts without breaking a sweat. There's no such thing as "stuck" when you've got this much power under the hood!
#OffroadMasters#MudLife#4x4#JeepLife #Offroading #AdventureAwaits #MudSlinging
@tarunvats33 Yes the performance is good in S23 after November update most animation lags are fixed and everything feels so quick and I have also checked the score in geekbench 6 and it's confirm the performance improvement