ये मेरे दोस्त का बेटा है उमर लगभग 3-4 साल होगी।
��रमिशन लेकर वीडियो पोस्ट करता हूं। इस बच्चे का नॉलेज बहुत ही सराहनीय है।
रुद्रांश के पैरेंट्स जिस तरह अपने बच्चे को एजुकेशन दे रहे हैं। इसी तरह से हर किसी को सीख लेनी चाहिए।
घर की महिलाएं ही गुरु होती हैं वो अपने बच्चे को किसी भी तरह से ढाल सकती हैं।
कोचिंग में पढ़ाने से अच्छा है कि आप अपने बच्चे को घर पर टाईम दो।
सुप्रीम कोर्ट ने 20 जुलाई से 25 जुलाई के बीच हुए छात्र प्रदर्शनों से जुड़े दे��भर में दर्ज FIR को रद्द कर दिया है।
इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत अपनी विशेष शक्तियों का इस्तेमाल किया।
कोर्ट ने यह कहा कि यह आदेश छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए दिया जा रहा है।
सुप्रीम कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया कि परीक्षा अवधि के दौरान आत्महत्या से जान गंवाने वाले छात्रों के परिजनों को तीन महीने के भीतर मुआवजा दिया जाए।
योगी के रामराज में देवरिया में राजू विश्वकर्मा सुधीर विश्वकर्मा सगे भाईयो का आज सुबह 5 बजे ही घर से घसीट के भाजपाई सामंती गुंडे प्रदीप सिंह , भोलू अज्ञा�� 3 लोग चाकू से गला रेत दिये ।
जिसमें राजू विश्वकर्मा उसी समय ही मृत्यु हो गई और सुधीर विश्वकर्मा को गोरखपुर रिफर कर दिया गया है जोकि बहुत ही सीरियस है।
क्या यही रामराज है ? क्या vिश्वकर्मा समाज हिंदू नहीं है - इंजी संदीप विश्वकर्मा राष्ट्रीय प्रवक्ता समाजवादी पार्टी (लो.वा.)
@yadavakhilesh @mediacellsp @samajwadiparty @dgpup @Uppolice @DeoriaPolice @aashishsy @iamAKstalin @Samajwadi_AK
जब कभी भी पुलिसिया हरकत के खिलाफ कोई पोस्ट करता हूं तो पोस्ट में आए लगभग 99% कमेंट पुलिस के खिलाफ होते हैं।
जब अन्य किसी की भी पोस्ट देखता हूं तो भी उस पोस्ट में आए 99% कमेंट पुलिस के खिलाफ होते हैं।
यानी देश की 99% जनता पुलिस कार्यवाही से खुश नहीं है।
फिर भी पुलिस वालों को शर्म नहीं आती है, सरकारों को शर्म नहीं आती है।
��सा क्यों?
क्यों सरकारें पुलिस रिफॉर्म नहीं करती हैं, क्या सब अंधे हैं? गूंगे हैं? बहरे हैं?
उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ।
प्रदेश आज सुरक्षा, समृद्धि और आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ विकसित होकर आगे बढ़ रहा है।
ईश्वर स��� आपके उत्तम स्वास्थ्य, दीर्घायु,यशस्वी जीवन की मंगल कामना।
@myogiadityanath
यानी OBC वर्ग के 155 पदों का घोटाला
SC वर्ग को 21 % के हिसाब से 127 मगर मिली 04 लूट 123 पद की,ST को 1 2 सीट मिलनी चाहिए थी।
आवाज उठाओ कब तक दुसरो के सहारे रहोगे
Copied..
वह तुम्हारे बच्चो का भविष्य खा जायेंगे तुम रोज के पचड़ो में उलझें रहना।
योगी सरका�� में UPSSSC ने सहायक लेखाकार का नया विज्ञापन जारी हुआ है।
कुल पद - 609
UR - 536
OBC-09 ( 27%)
SC - 04 (21%)
ST - 00 (2%)
EWS - 60(10%)
*चित्रकूट मासूम बच्चे अंकुल विश्वकर्मा हत्याकांड में पुलिस प्रशासन से धक्कामुकी* आंदोलनकारियो को सरेआम धमकी - इंजी संदीप विश्वकर्मा राष्ट्रीय प्रवक्ता समाजवादी (लो. वा.)
@yadavakhilesh@Samajwadi_AK@mediacellsp@aashishsy
Oh God 🫢 ये न जा��े कौन सी परीक्षा हो रही है देश में 👇🤯
आप ध्यान से वीडियो देखिए तो आपकी आँखें फट जाएंगी 🫢
वैसे जब अंदर प्रवेश करते है तो सब कुछ बाहर रखना पड़ता है, यहाँ तक हाथ का कलावा, गर्ल्स के इयर रिंगस तक उतार दिए जाते है 🚨
य���ां तो सब मोबाइल लेके पेपर दे रहे है तो कैसे एक पढ़ने वाला छात्र चयनित होगा 😣
जिनके पास पैसा है वही चयनित हो रहे और देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है 🧐
ये वीडियो जहां का हो, जिस परीक्षा का हो
सरकार को संज्ञान लेके तत्काल जवाब देना चाहिए और करवाई होनी चाहिए 👏
आपकी क्या राय है ❓ #paperleak #SSC_GD_SCAMभीषण #ssc_gd_paper_leak #SSCGDExam #lekhpalधांधली #Lekhpal_Exam_Cancel #Lekhpal_Exam_𝕀𝕟𝕧𝕖𝕤𝕥𝕚𝕘𝕒𝕥𝕚𝕠𝕟
कोई हक़ की बात करे, न्याय की बात करे तो उसे जान से मारने की धमकी देना कानून और प्रशासन को चुनौती देना है। पुलिस प्रशासन इस प्रकरण को गम्भीरता से संज्ञान में लेकर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करे। कोई अप्र���य घटना न होने पाये इसलिये सतर्कता आवश्यक है।
@CMOfficeUP
@Uppolice
🚨मामला गोंडा का बताया जा रहा है
🛤️ जहां चकमार्ग की पै��ाइश कराने के लिए आवेदन किया गया था जिससे विपक्षीगण जो सवर्ण समाज से हैं पीड़ित को डरा धमका व गाली-गलौज कर मारने की धमकी दे रहे हैं
शासन प्रसाशन से अनुरोध है कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की कृपा करें
@gondapolice
ये आंदोलन कोई गोदी मीडिया नहीं दिखाएगा ।
RT करो और देश को द��खाओ...
NTA दफ़्तर के बाहर 48°C की भीषण गर्मी में, कांग्रेस के जाँबाज़ कार्यकर्ता भारत के भविष्य के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
दुनिया कितनी स्वार्थी और चालाक है ❓🤑
कल मेरा लेखपाल का पेपर था " TD कॉलेज जौनपुर "
PET में 70+ नंबर था तो सोचा लेखपाल का एग्जाम भी दे देते है " कुछ न होगा तजुर्बा होगा"
लेकिन मैं इसकी तैयारी नहीं करता था✅
रात को जौनपुर सिटी स्टेशन पर पहुंचा और बाहर पॉलीटेक्निक चौराहे पर आके एक ढाबे में भोजन करने बैठा था कि ..
तभी पीछे से आवाज आई " राज अकैडमी वाले भैया " 🧐
मैने पीछे देखा तो एक लड़क�� चलता हुआ मेरा पास आ रहा था और मैने आते ही हाथ मिलाया और हाल चाल पूछा और धन्यवाद दिया👏
उसने कहा " मैं आपको फॉलो करता हूं, आप रजत जी के साथ काफी दिनों से शिक्षक भर्ती के लिए लड़ रहे है और काफी मेहनत किया है आपने 👏 "
वो लड़का भी डीएलएड परिवार का सदस्य था और लेखपाल का पेपर देने आया था 👇
मैने तुरंत अपने पास बैठाया और खाना पानी ऑर्डर किया जैसे अपने लिए कर चुका था🤔
उसने बताया कि उसके पास रुकने की कोई व्यवस्था नहीं है और अकेले आया है 🫢 क्योंकि होटल बहुत महंगा कर दिया गया था भीड़ देख कर, उसने मेरे साथ रुकने का जिद किया तो मैं तुरंत मान गया 💯
खाना खा के उससे पहले आके मैने अपना और उसका सारा पेमेंट कर दिया और तब तक मेरे एक भाई " परशुराम विश्वकर्मा " जिनके यहां रुकना था मुझे बाइक से लेने आ गए
उनके यहां प्रयागराज से 4 लोग और पेपर देने आए थे तो जगह वैसे भी कम था लेकिन मैने जिद किया कि बेचारा कहां जाएगा ✅ तो उसको भी बाइक से लेके मैं उनके रूम पे पहुंचा
वहां पर भी कोल्ड ड्रिंक और खाने पीने की चीज मंगवाया और इस डीएलएड परिवार के भाई को अपने हिसाब से कोई कमी नहीं होने दिया 👍
रात में गर्मी बहुत थी और इस भाई को दिक्कत न हो इसीलिए मैं दूसरे के रूम में चला गया और उसको पंखे के नीचे सुला दिया 👍
सुबह हुई नहाना धोना और फिर आके उसको ज्यूस, नाश्ता पानी सब करवा के सेंटर बाइक से लिवा लाया ✅
अब अंदर जाके सब उसने कहा कि भाई अपना नंबर दे दीजिए और एग्जाम बाद मिलते है, बिना मिले जाना नहीं 👍✅ मैने कहा " बिल्कुल भाई, साथ में स्टेशन चलेंगे और कुछ खा पी लेंगे
इधर किसी तरह एग्जाम खत्म हुआ और मैं बाहर आके उसको खोज रहा हूं और 1 घंटे तक वही रुका कि हो सकता है बैग लेने या इधर उधर हो तो आयेगा या अभी ���ॉल करेगा तो उसी हिसाब से काम करूंगा 🫢
लेकिन उसका ना कॉल आया, न वो मिला दोबारा और मै अंत में तपती धूप में अकेले स्टेशन आया ❓
बात न सहयोग की है न पैसे की, लेकिन अगर वो लास्ट में इंतजार न करवाया होता या कॉल करके बोल देता कि मैं चला आया हूं तो मुझे बुरा न लगता 🫢
अगर कोई आपको इज्जत दे रहा तो ज्यादा चालक बनना ठीक नहीं, क्योंकि ऐसा करने से आगे किसी ��र भरोसा करने लायक नहीं होता है😔 इसीलिए मैं बोला कि दुनिया कितनी चालाक है"
वैसे उसका नाम और पता भी मै डाल सकता था लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं, न ये बताना ठीक था लेकिन तपती धूप में इंतजार ठीक नहीं लगा 🫢
आपके साथ ऐसा होने पर क्या फील आता, मैंने अपने मन में जो था बता दिया ?