@JPNadda अगर आपको लगता है कि एक बच्चे को पकड़कर, उससे अपनी बात कहलवाकर इस आंदोलन को रोक देंगे, तो ऐसा नहीं होने वाला। इसमें कोई एक चेहरा हर्ष दुबे नहीं था, बल्कि लाखों लोग शामिल थे और यह उनकी लड़ाई है।
इसीलिए RHA Reforms की माँगें जब तक पूरी नहीं होंगी, यह आंदोलन चलता रहेगा।
देखिए कैसे ये एक्ट पैसे कमाने का जरिया बन चुका है!
लोग फ़र्ज़ी केस कर के लखपति बन रहे हैं औऱ सरकार इस एक्ट के दुरूपयोग पर लगाम लगाने की बजाए, उल्टा मुआवजा 40% और बढ़ा रही है!
#StopMisuseOfSCSTAct
मेरे ऊपर SC/ST एक्ट में FIR पर कुछ बातें सवर्ण समाज से
कोई मेरी माँ या बहन पर सीधे बलात्कारी मानसिकता के साथ यह कहे कि उसका विवाह मैं चंद्रशेखर के साथ करा दूँ, और मैं चुप रह जाऊँ तो आप बताइए कि मैं कैसा पुत्र या ��ाई हूँ?
इतने पर भी चंद्रशेखर को ले कर मैंने कोई जातिसूचक शब्द नहीं बोला, जो उक्त वीडियो में है। जब स्टेज से ब्राह्मणों की बेटियों को खींचने की बातें होती हैं और किसी SC नेता का चेला सोच-समझ कर उकसाने के लिए ऐसी बात करेगा, तो मैं चुप कैसे रहूँगा?
आज व्यक्ति अपने मौलिक अधिकारों को समझे या न समझे, वह यह अवश्य जानता है कि SC/ST एक्ट क्या है। तो मैं जब बोलता हूँ तो मुझे अपनी सीमाएँ (चाहे वह कितनी ही अनुचि�� क्यों न हों) पता हैं कि क्या बोलना है, क्या नहीं।
मैं जानता हूँ कि दिल्ली पुलिस के नॉर्थ अवेन्यू स्टेशन में आजाद समाज पार्टी वालों ने कितना दवाब दे कर रात के बारह बजे यह FIR लिखवाया है जो कोर्ट में दो मिनट नहीं टिक���गा। एक भी धारा ऐसी नहीं है जो होल्ड करेगी।
मैं सैनिक स्कूल का छात्र हूँ और इतनी रैगिंग झेल चुका हूँ कि मेरा मनोबल तोड़ने के लिए दिल्ली पुलिस को कस्टडी में मेरी हत्या करनी पड़ेगी, दो-चार डंडों से मेरा मनोबल नहीं टूटने वाला। और यदि मैं जीवित बच गया तो इसी स्थिति में जंतर मंतर जाऊँगा और अपने समाज से कहूँगा कि बताओ, तुम्हारी बहन और माँ को ले कर कोई ऐसी टिप्पणी करे तो क्या करोगे?
यदि ऐसा कमेंट फिर मेरे वीडियो पर आया तो मैं पुनः उसी तरीके से उत्तर दूँगा जो मैंने दिया। कानून जब तक है, संशोधन नहीं होता, मैं उसका सम्मान करूँगा और दिल्ली पुलिस के साथ पूर्ण सहयोग करूँगा। 92% ऐसे केस केवल प्रताड़ित करने के लिए होते हैं।
अंत में, सवर्ण समाज से यह पूछना चाहता हूँ कि क्या इस तरह की टिप्पणी पर मुझे सह लेनी चाहिए थी क��योंकि किसी पार्टी के लोग नाराज हो जाएँगे? क्या ब्राह्मणों की माँ और बहनें इन रेप मैंटिलिटी से संचालित गुंडों के शाब्दिक बलात्कार के लिए जन्म लेती हैं?
@talk2anuradha I have never seen this type of demand was raised by any activist any protest or any PIL
But our govt is too proactive, it just like DA increase as per index
This is a wealth creation business model sponserd by govt to get rich
@nethrapal 60% reserved
Only 40% balance
In 40% all are allowed take share including sc/st/obc/ebc/ph/ muslim/parsi /jain/ anglo indian/ all are there...
poor brahmin sympathy any logic?
@beingwingman EWS are not free loaders, starting from exam fees to graduation they take loans to complete study not much financial help in professional courses
@RajratnaWrites ...an affirmative action measure addressing historical and continuing castebased exclusion and under representation....
At the cost of general category kids denying them 50% and more seats who don't have any role