At 20, Bittu Tabahi stepped into a polluted river — without gloves, boots or even knowing how to swim — and started cleaning it himself.
On 26 January 2026, the BSc student from Madhya Pradesh began cleaning the Ajnar River near a temple in Biaora, removing plastic and other waste that had turned parts of the river into a dumping ground.
He even began turning puja waste into compost and pooled money with friends to buy tools and dustbins.
The effort cost him around ₹30,000, and at one point, he suffered infections on his hands.
Then his work reached thousands online. Some accused him of doing it for likes.
Bittu’s surname means “destruction.” Today, he is trying to destroy something else: water pollution.
Because sometimes, change begins when one person stops waiting for someone else to start.
The Better India's #CivicSenseHero campaign is honouring people who make our communities cleaner, safer, more responsible and kinder.
Because a better India is built by people who choose to care, even when no one is watching.
Know a #CivicSenseHero? Nominate them and help us celebrate their story.
LINK TO NOMINATE : https://t.co/YvPzCv8axB
#CivicSenseHero #CleanIndia #WaterPollution #YouthForChange
[River Cleaning Initiative, Water Pollution Awareness, Youth Environmental Activist, Clean River Campaign, Community Cleanliness Drive]
2012 से एम्स का चक्कर लगाने के बाद आम आदमी की बिटिया की सर्जरी नहीं हो पायी और बेटी मर गयी,
अगर कोई अपराधी होती तो कोर्ट फ्री में इलाज करवा देता या फिर कोई नेता या अधिकारी होता तो सोर्स सिफारिश से काम हो जाता
टेलीप्रॉम्प्टर से बोलें तो कहते हो- टेलीप्रॉम्प्टर के बिना बोल नहीं पाते।
अब साहब पर्ची लेकर आ गए तो उसमें भी दिक्कत? 😂
आदमी करे तो करे क्या?
बड़ी जिम्मेदारी है भाई… 12 साल से देश संभाल रहे हैं, 3-4 घंटे ही सो पाते हैं- इतने काम और कम नींद से याददाश्त पर भी असर पड़ता है, please understand. 🙏
वैसे भी प्रधानमंत्री के एक-एक शब्द का बड़ा impact होता है, सावधानी जरूरी है।
देश नहीं चाहता कि फिर कभी “लवडेन भज्यम” जैसा कोई उच्चारण सोशल मीडिया का राष्ट्रीय त्योहार बन जाए। 😂
Please respect our 76 years old युवा प्रधानमंत्री। ❤️🇮🇳
Love you modi ji @narendramodi
Subhash Garg has punctured the government’s tall claims of 7.8% GDP growth, arguing that India’s real GDP growth is closer to 2.6%.
His contention is even more damning: the previous year’s GDP growth was revised downward, making this year’s growth rate look stronger by comparison.
His assessment seems far closer to the lived reality of ordinary Indians — rising prices, falling purchasing power, shrinking disposable incomes and savings, stagnant job opportunities, and rising household debt.
These claims cannot simply be dismissed. They come from someone who served as Finance and Economic Affairs Secretary of the Government of India under Modi between 2017 and 2019.
The government now owes the country a clear explanation:
Why were last year’s GDP numbers revised downward? Why is it fudging numbers? What is the real GDP growth?
हिंदी में समझें - मोदी सरकार कैसे GDP के आंकड़ों का घोटाला कर रही है.
ये बात खुद मोदी सरकार में फाइनेंस सेक्रेटरी रहे सुभाष चंद्र गर्ग बता रहे हैं.
सुभाष जी के पास असली वाली डिग्री है, और अच्छा खासा पढ़े हैं. अनपढ़ नहीं हैं.
सातवें वेतनमान हेतु प्रयास के क्रम में आज पुनः ज्ञापन सौपा गया ।
शिक्षा मंत्री जी को पूर्ण वेतनमान सिर्फ़ वित्तीय लाभ की बात नहीं है ।
ये हर एक कर्मचारी का सम्मान है , सम्मान देना ही होगा ; सरकार को हमारी बात सुननी होगी।
#BiharTeachersNeed7thPay@Team_BRVAS@Anish97098
सभी शिक्षक एकजुट रहे
सभी संघ को भी एक जगह आना चाहिए
चुकी 7वाँ वेतनमान सभी का माँग है
चाहे वो विशिष्ट हो, विद्यालय अध्यापक हो,प्रधानाध्यापक हो,प्रधान शिक्षक हो सभी का माँग है कि लेवल 6 से लेवल 8 का वेतनमान देना चाहिए....
उसके लिए सभी शिक्षक को एकजुट होना बहुत ही आवश्यक है।।
ये लड़ाई कोई एक संघ नहीं लड़ सकता है और ना ही जीत सकता है
नए से लेकर पुराने सभी संघ अगर शिक्षक का हित चाहते है तो ये निश्चित है कि एक साथ आयेंगे और लड़ाई को धार देंगे फिर 7वाँ वेतनमान देने से कोई नहीं रोक सकता है।।
#BiharTeachersNeed7thPay
शिक्षकों का सम्मान सातवां वेतनमान 🙏
सभी एकजुट रहे चाहें आप हेडमास्टर हो , हेड टीचर हो , विशिष्ट शिक्षक हो या विद्यालय अध्यापक हो सभी मिलकर ही इसको जीत सकते है । नेगेटिविटी से दूर रहे
बम्पर बेइज्जती है भाई। भारतीय तो भारतीय अब नेपाली भी गोदी मीडिया कहने लगे। अब विदेश में तो कुछ कर भी नहीं सकते। हंसते हुए स्वीकार करना पड़ता है कि हां हम हैं गोदी।
कच्छ में कॉपर के लिए एक इंडस्ट्री लगाई गई- Kutch Copper Limited
⦿ कॉपर के लिए कच्चा माल इंपोर्ट करना पड़ता है, जिसके ऊपर 2.5% कस्टम ड्यूटी थी
लेकिन कंपनी अडानी की है और मोदी सरकार में अडानी कस्टम ड्यूटी कैसे चुका सकता है।
⦿ ऐसे में मोदी सरकार ने 24 जून 2025 को कॉपर के ऊपर से पूरी कस्टम ड्यूटी हटा दी
: @shaktisinhgohil जी
सुभाष चंद्रा को कल सुबह नौ बजे इंस्टा पर लाइव करना चाहिए। ख़ुद के इतने सारे चैनल होने के बाद भी परम आदरणीय ज़करबर्ग जी के इंस्टाग्राम पर लाइव कर रहे थे। चंद्रा जी ने कहा कि वे यह सब जेन ज़ी के लिए कर रहे हैं लेकिन NCLT ने भी तो उसी जेन ज़ी के चलते पलटी मारी है। चंद्रा जी को अपने चैनल पर एजुकेशन लोन माफ करने का अभियान चलाना चाहिए। छात्र भी तो रिस्क ले रहे हैं।