एक वरिष्ठ नागरिक की गुहार
मामला कानपुर के मरियमपुर हॉस्पिटल का है जहाँ श्री प्रदीप चौरसिया जी की पत्नी भर्ती है,उनको फोन कर घर ले जाने हेतु दबाव बनाया जा रहा है।जो अपने बड़े पुत्र को कोरोना के चलते खो चुकेऔर खुद संक्रमितहै
कानपुर उत्तरप्रदेश
@MoHFW_INDIA@CMOfficeUP@DMKanpur
As the GOI has decided to launch IPO for gramin banks.
IPO side effects :
1. There will be a change in the basic structure of rural banks.
2. There will be a change in the priorities of the loan , At present 90% of the loan is given to the priority sectors
ग्रामीण बैंको द्वारा अपने कुल लोन का 60% लोन कृषि क��षेत्र में दिया गया है।अगर ग्रामीण बैंको को प्राइवेट हाथो में सौंपा जाता है तो सबसे ज्यादा किसानों को नुकसान होने वाला है।
#SaveGraminBanks
34259 crore reserves have been accumulated by Gramin banks in their 46 years of service by providing services to the poor and downtrodden sections, this is the real reason why the government wants to sell Gramin banks...
#SaveGraminBanks
बैंकों का बही खाता उठाकर देखेंगे तो पाएंगे कि किसान और छोटे उद्योगों के लिए लोन देने मे�� ग्रामीण #bank #RRB आगे हैं। यही उद्देश्य भी है।
#Banker का कहना है सरकार के #IPO से इन बैंकों को कमजोर किया जा रहा। अगर कोई बैंक #privatise
होती है तो असर उसकी #RRB व आम आदमी पर भी पड़ेगा
In recruitment advertisement of SBI they must include in terms of conditions
1- No leaves.
2-Must have skill of selling insurance
3-No right to fall sick.
4-Timing 10 to 9
5-Holiday working is mandatory with no compensation.
@DFS_India@nsitharaman@idesibanda@Bankers_We
ग्रामीण बैंक जहां काम तो आम बैंकों के जैसे ही होता है लेकिन सुविधाएं दोयम दर्जे का । प्रोमोशन मिलता तो है लेकिन इतने दिनों में कि कोई मतलब नहीं रह जाता। वेतन भत्तों के मामले में ग्रमीण बैंक के कर्मचारियों के साथ में हमेशा अन्याय ही हुआ है और अब निजीकरण?
#SaveGraminBanks
ग्रामीण बैंको की 92% शाखाएं ग्रामीण इलाकों में है। जहां और कोई सुविधा ना मिले पर बैंकिंग की सुविधा ग्रामीण भारत को मिलती है। सरकार इस ग्रामीण बैंक का IPO लेकर आ रही है । जिसको निजीकरण की तरफ एक और बढ़ाया हुआ कदम माना जा रहा है।
#SaveGraminBanks
Diluting the capital structure of RRBs will definitely impact their unrelenting services to the most ignored and lower strata of society, be it senior citizens, farmers, old age pensioners or people living in extreme rural areas. Therefore, we oppose IPO
#SaveGraminBanks
प्रिये @TheofficialCRGB @TheOfficialSBI@MinistryWCD@NCWIndia अब इन RM को हटाना जरूरी है, क्योकिं यह महिला कार्मिक को लगातार ट्रांसफर व देख लेने की धमकियां अप्रत्यक्ष रूप से दे रहें हैं।आपसे सादर निवेदन है इनको CRGB से हटाकर वापस इनकी मूल बैंक में भेज दिया जाए।
#RmAboveRBI
लगता यह RM @RBI से भी ऊपर हैं। 4 बजे के बाद लेन- देन ना करने के लिए कर्मचारी से जबाब माँग रहें हैं। महिला कर्मचारी को रात 8 बजे तक आफिस में बिठाकर उसकी सुरक्��ा से खिलवाड़ कर रहें हैं। पहले भी इनके द्वारा महिला कर्मचारियों की सुरक्षा को खतरे में डाला गया है@DFS_India @MinistryWCD
#RmAboveRBI आइए मिलते हैं @TheofficialCRGB के अम्बिकापुर छेत्र के ऐसे छेत्रिय प्रबंधक से जो बैंक के नियमों से ऊपर मानते हैं खुद को, वो तो बैंक को अपना घर ही समझ बैठे हैं कि जैसा में कहूँगा वैसा ही हो। श्री कमलेश कुंदन जी का ये व्यवहार देखिए वो भी एक महिला कर्मचारी के साथ @RBI
#TheofficialCRGB ये अम्बिकापुर में कार्यरत एक रीजनल मैनेजर है जो एक महिला स्टाफ जिसका बच���चा 1 साल का है उसे सुबह8 बजे से रात 8बजे तक बिना ऑफिसियल कंप्लेन के अपने ro में बैठा के उसका मानसिक उत्पीड़न करते है#RmaboveRbi
@nsitharamanoffc@RBI@NABARDOnline@BankofIndia_IN@myogioffice कृपया संलग्न न्यूज क्लिप का संज्ञान लेते हुए आर्यवर्त बैंक में डिजिटल पेमेंट सुविधायें शुरू करने के लिए प्रवर्त्तक बैंक, बैंक ऑफ इण्डिया को अविलम्ब निर्देशित करने का कष्ट करें ।
https://t.co/U1bIAaXjEL
A push for privatisation (of ~350 PSUs, with 10.3 lakh employees) is a push for layoffs, without a firm sense of job creation in a fragile economy. To scale-up and reform PSUs could be a better alternative.
My article in @the_hindu today.
https://t.co/LQnbVFJQ3K
य��� बच्चे भी मां भारती के लाल हैं, इनकी बात मानना तो दूर, कोई सुनने को तैयार नहीं है। इस पर भी इनके ऊपर ये बर्बर लाठीचार्ज।
अपने दिल पर हाथ रखकर सोचिए क्या ये आपके बच्चे होते तो इनके साथ यही व्यवहार होता??
आपके पास रिक्तियां भी हैं और योग्य अभ्यर्थी भी, तो भर्तियां क्यों नहीं??