मीणा जी,
EWS आर्थिक आधार पर मिलता है, जाति के आधार पर नहीं!
और EWS में सिर्फ ब्राह्मण नहीं, बहुत जातियाँ आती हैं! और सिर्फ हिन्दू नहीं, मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी, जैन सब आते हैं!
तो इसको सुदामा कोटा कैसे बोलते हो?
मतलब पूरे ST सीट पर एकाधिकार जमाकर, दूसरों को ज्ञान दे रहे हो?
जब डेटा सामने है, तो मीणा जी को खुद के आरक्षण से बाहर जाने का डर सताने लगा है!
और इसी डर से अब बहाने बना रहे हैं और लोगों को बरगला रहे हैं!
इससे कुछ नहीं होगा मीणा जी,
बाहर तो आप जाओगे ही!😂
विवाद ये कतई नहीं है कि महिला क्या पहनें... दिक्कत दोगलेपन से है और हिंदू त्योहारों पर लोगों को उनकी परंपराओं से प्रभावित करने वाले हथकंडों से है।
क्योंकि ऐसा नहीं है कि कृति सेनन ने कोई पहली बार कुछ ऐसा पहना है और विवाद हो गया।
कब क्या पहनना चाहिए इसका एक सलीका होता है। उदाहरण के लिए गुरुद्वारे में जाने से सिर ढंकने की परंपरा है, मंदिर में आप भरे-पूरे कपड़े पहनते हैं। बहुत से मंदिरों में पुरुषों के हॉफपैंट पहनने तक पर रोक है, लेकिन वहां तो कोई कपड़ा पहनने की आजादी का तबला नही बजा रहा है।
इसलिए विक्टिम कार्ड खेलने की जगह लोकतांत्रिक देश में हिंदुओं की आस्था पर कुठाराघात करना बंद करें। हिंदू सहनशील है इसका यह अर्थ नहीं है कि आप बार-बार उसके संयम की परीक्षा लेते रहें।
GIVA ने ये एड हटा दिया है, इस हेतु धन्यवाद।
आरक्षण किसे मिलना चाहिए?
राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति राज्यपाल के परिवार को या गरीब किसान-मजदूर के बच्चों को?
सांसद विधायक मंत्री मुख्यमंत्री के परिवार को या गरीब किसान-मजदूर के बच्चों को?
थानेदार तहसीलदार कलेक्टर कप्तान कमिश्नर सचिव जज के परिवार को या गरीब किसान-मजदूर के बच्चों को
बेटा ...... अब जो चपरासी आएं वो तुम्हारे लेक्चरर से भी ज्यादा टैलेंटेड आ गए।
अब पूरे स्कूल में चतुर्थ श्रेणी अधिकारी जो A to Z सहायक कर्मचारी से लेकर 10-12 तक के स्टूडेंट्स को भी पढ़ाकर स्कूलों की काया पलट का काम करेंगे।
जब JSSCCGL पेपर में धांधली के आरोप लगे थे और हम छात्रों द्वारा जो प्रमाण दिए गए थे उसे बिना कोई उचित और विश्वसनीय एजेंसी द्वारा जाँच कराए, उन सारे प्रमाण को गलत बताकर, और प्रमाण की चाह रखने वाले JSSC के अध्यक्ष महोदय लीजिए ठोस प्रमाण जो राज्य सरकार की सबसे बड़ी जाँच एजेंसी CID के द्वारा दिया गया है कि JSSCCGL की परीक्षा से पहले पेपर लीक था, और पेपर लीक की बात आयोग के पदाधिकारियों सहित राज्य सरकार को भी पता था कि पेपर लीक हो चुका है, और यही कारण था कि सबसे पहले इन्टरनेट बंद कराया गया, wi-fi बहुत हद तक चालू था, पेपर का schedule अचानक बदला गया, पहले पेपर 3👉2👉1 के तर्ज पर परीक्षा लेकर.. ये जानते हुए कि धांधली हो चुका है और आगे भी हो सकता है.. बावजूद इसके धांधली को ढंकने का हर संभव प्रयास किया गया,,
खुद मुख्यमंत्री @HemantSorenJMM द्वारा नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान बोला गया था कि इस परीक्षा को बचाने के लिए पूरा सिस्टम लगा हुआ था..
तो और कितना और क्या प्रमाण चाहिए JSSC के प्रभारी अध्यक्ष महोदय??
अब अगर आपके अंदर थोड़ा सा भी इंसानियत जिंदा है तो अपनी कथनी को पूर्ण कीजिए,,,और अगर भ्रष्टाचार करके रुपये कमाने के लिए खुद का ईमान तक बेच दिए हैं तो चुल्लू भर पानी में नाक डुबो के निकल लीजिए... 😡 #JPSC #JSSC #Jharkhand #CANCEL_JSSCCGL_EXAM #HemantMustResign @khurpenchh@VivekGa54515036@kunalpratap86@prakashpoddarjh@vikasvermaindia
#BREAKING: PoJK Civilian leader Sardar Umar Nazir calls out terrorism against civilians by Pakistani Security Forces, confirms that over 40 innocent civilians killed in last three days of protest. Overall close to 90 civilians killed since June 5. No international media outrage.
PoJK Civilian video from Pakistan Occupied Jammu & Kashmir (PoJK) revealing how Pakistani Military is now indulging in targeted killing of innocent civilians. Over 80+ civilians killed already. Internet remains shut. No electricity. Hospitals also not accessible to the injured.
अल्लाह के खातिर भारत हमारी मदद करे।
पाकिस्तान सरकार हमारे खून की प्यासी बन चुकी है।
PoJK की जमीन खून से लाल होकर रक्तरंजित हो चुकी है।
पाकिस्तानी मिलिट्री जहां हमें देख रही है गोली मार रही है।
: PoJK की महिला
हंसराज मीणा चुप हो जाओ भाई
मुझे कई भील समाज के लोगों के मेसेज आ रहे हैं कि भैया अर्जेंट बात करनी है। हमें हमारा हक दिखाइए प्लीज ……
ये देखो 40-50% आप लोग लेकर jaa rahe hain. 743 जातियां क्या करें?
आरक्षण हटाने की मुहिम रफ़्तार पकड़ रही है 🔥
देश की 90% आबादी को आरक्षण नहीं मिल रहा. आरक्षण 10% लोगों के द्वारा हाईजैक है, वही पूरी मलाई खा रहे है !
- चंद्रभूषण पाण्डेय ( पूर्व न्यायाधीश)
Cockroach Janta Party की तर्ज़ पर एक और Instagram पर अकाउंट बना है।
CJP की तरह धरातल पर भी आयेंगे या सोशल मीडिया तक ही सीमित रहेगा।
पहले जातिवाद हटाओ फिर आरक्षण हटाओ तो हमारा पूरा साथ मिलेगा।