2014 में एक पिता ने अपनी बेटी के ऑपरेशन के लिए AIIMS में पैसे और खून जमा कराया था। उसे भरोसा था कि अब उसकी बेटी ठीक हो जाएगी लेकिन 12 साल तक अस्पताल के चक्कर लगाने के बाद सर्जरी नहीं हुई और उसकी बेटी की 2026 में अभी मौत हो गई।
12 साल तक तारीखें मिलती रहीं, जांचें होती रहीं, शिकायतें होती रहीं और एक पिता अपनी बेटी को लेकर AIIMS के चक्कर लगाता रहा।
2026 में उसकी 15 साल की बेटी की मौत हो गई।
यह कहानी है मुकेश परियानी और उनकी बेटी की, जिसके इलाज को लेकर पिता ने AIIMS पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
मुकेश के मुताबिक, वह पहली बार 10 अक्टूबर 2012 को अपनी बेटी को लेकर AIIMS की OPD पहुंचे थे। बच्ची के इलाज के लिए एक कमरे से दूसरे कमरे तक भेजा गया और शुरुआती जांचों में करीब एक साल लग गया।
बाद में उन्हें डॉ. सचिन तलवार के पास भेजा गया। पिता के अनुसार, डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए पैसे और खून जमा कराने को कहा। उन्होंने 4 अप्रैल 2014 को पैसे और खून दोनों जमा करा दिए।
फिर आई 2 सितंबर 2015 की तारीख। पिता ऑपरेशन की उम्मीद लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन उन्हें बताया गया कि ऑपरेशन दिवाली के बाद होगा।
इसके बाद उनका आरोप है कि ऑपरेशन की तारीख लगातार टलती रही।
उन्होंने PMO में शिकायत की। शिकायत के बाद अस्पताल से बुलाया गया। लेकिन पिता का आरोप है कि डॉक्टर ने शिकायत वापस लेने तक ऑपरेशन करने से इनकार कर दिया।
2018 में फिर जांचें हुईं। 2023 में फिर AIIMS पहुंचे। 2025 में दोबारा शिकायत की। 28 जुलाई 2025 को अस्पताल बुलाया गया, लेकिन डॉक्टर छुट्टी पर थे। बाद में परिवार से कहा गया कि बच्ची दवाइयों से संभाल सकती है।
9 फरवरी 2026 को पिता ने फिर शिकायत की। जांचें चलती रहीं, लेकिन उनके मुताबिक ऑपरेशन नहीं हुआ।
और फिर वह दिन आया, जिसका डर एक पिता को सबसे ज्यादा होता है।
उसकी 15 साल की बेटी की मौत हो गई।
अब मुकेश का सवाल है—अगर 2015, 2016 या 2017 में ऑपरेशन से बेटी ठीक हो सकती थी, तो इतने साल तक ऑपरेशन क्यों नहीं हुआ?
क्या इलाज में देरी हुई? क्या समय पर ऑपरेशन से बच्ची की जान बचाई जा सकती थी? इतने वर्षों में अस्पताल और डॉक्टरों की ओर से क्या-क्या कदम उठाए गए?
पिता के आरोप बेहद गंभीर हैं। इनका सच सामने आना जरूरी है।
AIIMS और संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों को पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर यह स्पष्ट करना चाहिए कि आखिर 2012 से 2026 के बीच इस बच्ची के इलाज में क्या हुआ और उसकी मौत के लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वह कौन है?
@BarristerDeepak Every residential sector of gurgaon , residents have encroached foothpaths like their personal property, made structures, gardens and parking their cars on the road. No action yet, atleast sector 15 part 1
@ranvijaylive Tmhara problem system se hai ki CJP se? Ki bas dikhane ka sangarsh kar rahe ho, ab lag raha hai ki CJP ko jyada footage mil raha hai to rant kar rahe ho.
Dearest @AshwiniVaishnaw ji,
I am asking repeatedly. This is very very important.
Why should a RAC passenger bear full charge for 50% of a side lower seat? Isn't it unfair?
Once the chart is prepared, Railways must refund 50% of the fare with interest for RAC passengers. The same source of payment can be used for the refund.
Pls implement this immediately. I see many ladies and senior citizens who travel by RAC, without sleep and they pay full charge.
If any of you reading this feel that this should be implemented immediately, comment with your thoughts and share until Railways makes it a fair deal for passengers.
This is long long overdue.
On behalf of Indian Passengers,
#FI
#WATCH | Delhi: On Delhi's air pollution, Dr Anant Mohan, HOD of pulmonary medicine and sleep disorders, AIIMS, says, "The pollution here is absolutely severe and life-threatening. This situation has been going on for the last ten years. We try to do something every time, but in reality, on the ground, I don't see much change... The responsible agencies should take drastic steps over time... Not just respiratory, it's now affecting other organs as well... Many are facing life-threatening situations... There's definitely been an increase in both outpatient and emergency rooms... Many people even have to be put on ventilators... It should be treated like a public health emergency..."
As Delhi chokes, the CM, PM are in Bihar & the LG & their govts twiddle their thumbs, laugh & encourage firecrackers. It is a matter of your & your children’s life & health. Do join the protest
🚨*CALL FOR PEACEFUL PROTEST*🚨
There comes a time when silence no longer makes sense.
That time is NOW.
Citizens of Delhi—RISE TO THE OCCASION!
Join the protest in large numbers this Sunday, 9 November, 5 PM at India Gate, to make sure we are SEEN and we are HEARD!
#HelpUsBreathe
Join the WhatsApp group: https://t.co/i4STtT63UV
@MunCorpGurugram Sir, where to file complaint for aggressive stray dogs. I encountered twice with stray dogs in my street and getting injections. Kindly help
Morning musing;
WAR is not a TRP VIDEO GAME in a news studio .
JOURNALISM is NOT JINGOISM.
FICTION can’t play out as FACT.
BREAKING NEWS must not BREAK DOWN
SENSE must not give way to SENSATION.
SOCIAL MEDIA WARRIORS must go back to their BUNKERS.
Have a blissful and hopefully calm and peaceful Friday . Thoughts with villagers in border areas who are the ones truly suffering. And soldiers who put their lives on the line. May better sense prevail. 🙏
दोस्तों सोमवार से जैसे ही आपका अपना चैनल The Swatantra शुरू किया है
बहुत से लोगों को पता तो चला है कि मैंने NDTV छोड़ दिया है लेकिन पूछ रहे हैं कि अब कौन सा चैनल जॉइन किया है
कृपया इस वीडियो को खूब शेयर करके बता दें कि
Sharad Sharma अब The Swatantra है
https://t.co/LVhtnJvVWD
पत्रकारिता की पढ़ाई के दिनों से ही सपना था देश के प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल NDTV में काम करने का
2007 में सपना पूरा हुआ, 17 साल NDTV में काम किया
जीवन मे NDTV के अलावा किसी और चैनल में काम करने का कभी सोचा ही नहीं...चाहे हालात कैसे भी हुए
लेकिन पिछले 2 सालों से एक अजीब सी कश-म-कश में था
दिल कुछ कह रहा था, दिमाग कुछ और...
ख़ुद से लंबे वैचारिक संघर्ष के बाद मैंने अपने दिल की बात सुन ली है
आख़िरकार मैंने NDTV छोड़ दिया है...स्वतंत्र हो गया हूँ और खुले मैदान में आ गया हूँ
थोड़ा आसान और थोड़ा आराम वाला जीवन छोड़कर संघर्ष का रास्ता चुन लिया है
The Swatantra के नाम से आपका अपना Youtube चैनल शुरू किया है जिसमें आपका सहयोग नहीं भागीदारी चाहिए
इस लिंक 👇 पर Click करके सुनिए मेरी कहानी, मेरी ज़ुबानी
https://t.co/HwbDhoYvyP
@TrafficGGM , sir after installation of new signal lights at sector 44 square near HSBC building, Plot 68 we are facing huge Jam every day due to nonsense signal timer of 20 seconds only. Kindly look in to it . It took 45 minutes to cross signal and very frustrating.
@DChaurasia2312 Ye batana bahut jaroori tha ki Bhagwan Ram kisi ke bapauti nahi hai, wo sabke hai. Unko laane wala kalyug me kon paida ho gaya. Ram Ji ne samja diya hai ki mere naam par vote nahi mangana tha.